close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ऑस्ट्रेलियन ओपन: ओसाका, निशिकोरी और राओनिच तीसरे दौर में, स्टान वावरिंका बाहर

कनाडा के प्रतिभाशाली खिलाड़ी मिलोस राओनिच ने तीन बार के ग्रैंड स्लैम विजेता स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका को हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश किया.

ऑस्ट्रेलियन ओपन: ओसाका, निशिकोरी और राओनिच तीसरे दौर में, स्टान वावरिंका बाहर
जापानी टेनिस स्टार नाओमी ओसाका आसान जीत के साथ आस्ट्रेलियाई ओपन के तीसरे दौर में पहुंच गई. (फोटो साभार:Reuters)

मेलबर्न: कनाडा के प्रतिभाशाली खिलाड़ी मिलोस राओनिच ने गुरुवार को यहां तीन बार के ग्रैंड स्लैम विजेता स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका को हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश किया. साल के पहले ग्रैंड स्लैम में 16वीं वरीयता प्राप्त राओनिच ने चार घंटे और एक मिनट तक चले रोमांचक मुकाबले में 6-7 (4-7), 7-6 (8-6), 7-6 (13-11), 7-6 (7-5) से मात दी.

दोनों खिलाड़ियों के बीच हुए इस मैच के चारों सेट टाई-ब्रेकर तक गए. पहले सेट के टाई-ब्रेकर में 7-4 से जीत दर्ज करते हुए स्विस खिलाड़ी ने शानदार शुरुआत की लेकिन वह अगले तीन सेट के टाई-ब्रेकर को जीतने में कामयाब नहीं हो पाए.

राओनिच ने अगले तीन सेट के टाई-ब्रेकर में 8-6, 13-11 और 7-5 से जीत दर्ज की और अगले दौर में प्रवेश किया.  वावरिंका ने 2014 में इस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया था.

केई निशिकोरी ने बेहद कड़े मुकाबले में क्रोएशिया के इवो कार्लोविक को हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई. पांच सेट तक चले रोमांचक मैच में जापानी खिलाड़ी ने कार्लोविक को 6-3, 7-6 (8-6), 5-7, 5-7, 7-6 (10-7) से पराजित किया.

मार्गरेट कोर्ट एरेना में खेले गए इस मुकाबले में 39 वर्षीय क्रोएशियाई खिलाड़ी ने 59 एस लगाए. हालांकि, निशिकोरी की शुरुआत शानदार रही और पहला सेट उन्होंने आसानी से अपने नाम किया.

कोर्लोविक ने वापसी के संकेत दिए और दूसरे सेट को टाई-ब्रेकर तक लेकर गए लेकिन निशिकोरी 8-6 से इसे जीतने में कामयाब रहे. तीसरे और चौथे सेट में क्रोएशियाई खिलाड़ी ने अधिक गलतियां नहीं की और जीत दर्ज करते हुए मुकाबले को पांचवें सेट तक ले गए.

पांचवें सेट में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर हुई और यह अनुमान लगाना मुश्किल था कि कौन अगले दौर में पहुंचने में कामयाब हो पाएगा. हालांकि, निशिकोरी ने टाई-ब्रेकर में अपना संयम नहीं खोया और 10-7 से जीत दर्ज करते हुए मैच अपने नाम किया.

(इनपुट-आईएएनएस)