Australian Open के तीसरे दौर में पहुंचे ये खिलाड़ी, अब और तगड़ा होगा मुकाबला

Australian Open: पुरुषो में जहां ज्वेरेव, थीम ने तीसरे दौर में जगह बनाई तो वहीं महिलाओं में मुगुरुजा, बेंकिक और प्लिसकोवा तीसरे दौर में पहुंची.

Australian Open के तीसरे दौर में पहुंचे ये खिलाड़ी, अब और तगड़ा होगा मुकाबला
ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौरे के सभी मुकाबले हो गए हैं. (फोटो: Reuters)

मेलबर्न: स्पेन के स्टार राफेल नडाल (Rafal Nadal), जर्मनी के युवा टेनिस खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव ( Alexander Zverev) और आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम (Dominic Thiem) ने गुरुवार को साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन (Australain Open) के तीसरे दौर में जगह बना ली है. वहीं स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा, स्विटजरलैंड की बेलिंडा बेंकिक, एंजेलिके केर्बर और चेक गणराज्य की कैरोलीना प्लिसकोवा महिला एकल वर्ग के तीसरे दौर में पहुंच गई हैं.

नडालने गुरुवर को दूसरे दौर में अर्जेंटीना के फेडरिको डेल्बोनिस को 6-3, 7-6, 6-1 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई. यह मुकाबला दो घंटे तीस मिनट तक ही चला. ज्वेरेव ने दूसरे दौर के मुकाबले में बुल्गारिया के इगोर गेरासिमोव को 7-6 (7-5), 6-4, 7-5 से हराया. यह मैच दो घंटे 19 मिनट तक चला. थीम ने ऑस्टेलिया के एलेक्स बोल्ट को कड़े मुकाबले में मात दी. यह मैच पांच सेटों तक गया जहां थीम 6-2, 5-7, 6-7 (5-7), 6-1, 6-2 से जीत मिली. थीम ने इस जीत के लिए तीन घंटे 22 मिनट तक पसीना बहाया.

यह भी पढ़ें: Hobart International जीतने के बाद सानिया को लगा झटका, चोट ने तोड़ा सपना

मुगुरुजा ने गुरुवार को खेले गए अपने दूसरे दौर के मुकाबले में आस्ट्रेलिया की अज्ला टैमजानोविच को 6-3, 3-6, 6-3 से हराया. यह मैच दो घंटे 21 मिनट चला. दूसरी ओर, टूर्नामेंट की दूसरी सीड प्लिसकोवा ने जर्मनी की लाउरा सेगमंड को सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से हराया. यह मैच एक घंटा 26 मिनट चला. प्सिलकोवा ने 12 महीने पहले 23 बार की ग्रैंड स्लैम चैम्पियन अमेरिका की सेरेना विलियम्स को हराकर पहली बार आस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. मैच के बाद प्लिसकोवा ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि मैंने अपना श्रेष्ठ खेल दिखाया. मैं बस इस जीत से खुश हूं लेकिन अपने खेल के स्तर से खुश नहीं हूं." 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: सीरीज से पहले बोले कोहली, 'मेरे लिए नतीजा अहम नहीं बल्कि...'

इसी तरह टूर्नामेंट की छठी सीड बेंकिक ने एक घंटे 41 मिनट तक चले अपने मुकाबले में लातविया की येलेना ओस्टापेंको को 7-5, 7-5 से हराया. केर्बर ने भी आस्ट्रेलिया की प्रिस्किला होन को मात दी. केर्बर ने यह मैच 6-3, 6-2 से जीता. केर्बर ने यह मैच एक घंटे 12 मिनट में अपने नाम किया.

पुरुष एकल की बात करें तो रूस के डेनिल दिमित्रोव भी तीसरे दौर में पहुंच गए हैं. चौथे सीड डेनिल ने दो घंटे 9 मिनट तक चले मुकाबले में स्पेन के प्रेडो मार्टिनेज को सीधे सेट में 7-5, 6-1, 6-3 से मात दी. मार्टिनेज क्वालीफाइंग खेलकर मुख्य ड्रॉ में पहुंचे थे.
(इनपुट आईएएनएस)