ओलंपिक खेल गांव में आस्ट्रेलियाई दल की टीम शर्ट और कम्प्यूटर चोरी

ओलंपिक में भाग लेने के लिये पहुंचे आस्ट्रेलियाई दल का एक लैपटाप और टीम पोशाकें चोरी हो गयी हैं जिसके कारण यहां ओलंपिक खेल गांव में सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है। आस्ट्रेलियाई दल की नेता किटी चिलर ने बताया कि शुक्रवार को आग लगने की एक घटना के बाद जब उनके खिलाड़ियों और अधिकारियों को बाहर जाने के लिये कहा गया तब यह चोरी हुई। 

रियो डि जिनेरियो: ओलंपिक में भाग लेने के लिये पहुंचे आस्ट्रेलियाई दल का एक लैपटाप और टीम पोशाकें चोरी हो गयी हैं जिसके कारण यहां ओलंपिक खेल गांव में सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है। आस्ट्रेलियाई दल की नेता किटी चिलर ने बताया कि शुक्रवार को आग लगने की एक घटना के बाद जब उनके खिलाड़ियों और अधिकारियों को बाहर जाने के लिये कहा गया तब यह चोरी हुई। 

उन्होंने कहा, ‘पांचवें तल से साईकिलिंग के हमारे एक अधिकारी का लैपटाप चुरा लिया गया। आईटी से जुड़े हमारे उपकरणों से भी छेड़छाड़ की गयी। बीच में जब मैं अंदर आयी तो मैंने तीन अग्निशमन अधिकारियों को हमारी टीम शर्ट ले जाते हुए देखा। मैं नहीं जानती कि वे कौन थे। मुझे नहीं पता कि वे कितनी शर्ट लेकर गये और हां यह चिंता का विषय है।’

चिलर ने कहा कि आग लगने की घटना के बाद आयोजकों ने ओलंपिक गांव की सुरक्षा बढ़ा दी है।ओलंपिक से पहले रियो में प्रदर्शन रियो डि जिनेरियो (एएफपी) ओलंपिक खेल शुरू होने में अब केवल चार दिन का समय बचा है लेकिन इससे पहले रियो में प्रधानमंत्री डिलमा रोसेफ के खिलाफ प्रदर्शन किया गया।

कापाकाबाना के समुद्र तट के करीब लगभग 4000 प्रदर्शनकारियों के हाथों में तख्तियां थी जिन पर राष्ट्रपति डिल्मा को हटाने और पूर्व राष्ट्रपति लुईस इनासियो लुला डा सिल्वा को जेल भेजने की मांग की गयी थी जिन पर भ्रष्टाचार की जांच में बाधा डालने के आरोप लगे हैं। भ्रष्टाचार के इस प्रकरण के कारण ब्राजील के राजनीतिक और व्यावसायिक हितों को झटका लगा है।