close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ऑस्ट्रेलियाई ओपन: वर्ल्ड नम्बर-1 हालेप के साथ केर्बर दूसरे दौर में, गार्बिने मुगुरुजा भी अगले राउंड में

रोमानिया की हालेप ने ऑस्ट्रेलिया की डेस्टानी आईवा को 7-6 (7-5), 6-1 से मात दी.

ऑस्ट्रेलियाई ओपन: वर्ल्ड नम्बर-1 हालेप के साथ केर्बर दूसरे दौर में, गार्बिने मुगुरुजा भी अगले राउंड में
केर्बर ने हमवतन एना-लीना फ्राइडसेम को हराया. (AustralianOpen Twitter/16 Jan, 2018)

मेलबर्न: वर्ल्ड नम्बर-1 टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप के साथ-साथ मारिया शारापोवा, एंजेलीके केर्बर, गार्बिने मुगुरुजा और कैरोलीना प्लिस्कोवा ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, रोमानिया की हालेप ने ऑस्ट्रेलिया की डेस्टानी आईवा को 7-6 (7-5), 6-1 से मात दी. पहले सेट में हालेप का टखना मुड़ गया था. इस कारण पहले सेट को जीतने में उन्हें थोड़ी मेहनत लगी. हालेप ने कहा, "मैं देख रही हूं कि ठीक होने के बाद कैसा होगा, क्योंकि अब भी यह दर्द हो रहा है. मैं इसमें कुछ महसूस नहीं कर रही हूं."

केर्बर ने हमवतन एना-लीना फ्राइडसेम को एक घंटे के भीतर सीधे सेटों में 6-0, 6-4 से मात दी. कर्बर का सामना अब दूसरे दौर में क्रोएशिया की डोना वेकिक से होगा. केर्बर का सामना अब दूसरे दौर में ताइवान की सु-वेई सेइ से होगा. सु ने चीन की लिन झु को 0-6, 6-0, 8-6 से हराया. स्पेन की खिलाड़ी मुगुरुजा ने फ्रांस की जेसिका पोनचेट को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से हराया. पैर में दर्द की समस्या के कारण मुगुरुजा को ब्रिस्बेन इंटरनेशनल और सिडनी इंटरनेशनल से नाम वापस लेना पड़ा. चेक गणराज्य की प्लिस्कोवा ने पराग्वे की वरोनिका केपेडे रोएग को 6-3, 6-4 से हराया. उनका सामना अगले दौर में ब्राजील की बेट्रिज हदाद माइया से होगा. 

ऑस्ट्रेलियन ओपन: मारिया शारापोवा का विजयी आगाज, मारिया को हराकर दूसरे दौर में पहुंची

वहीं दूसरी ओर रूस की खिलाड़ी शारापोवा ने 2016 के बाद से पहला ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट खेला है. उन्होंने जर्मनी की ताटजाना मारिया को सीधे सेटों में 6-1, 6-4 से मात दी. रूस की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा ने ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट का विजयी आगाज किया है. मंगलवार (16 जनवरी) को महिला एकल वर्ग के पहले दौर में शारापोवा ने जर्मनी की तातजाना मारिया को मात दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, शारापोवा ने मारिया को सीधे सेटों में 6-1, 6-4 से हराया. 

रूस की सुपरस्टार टेनिस खिलाड़ी ने 2016 के बाद से पहली बार इस टूर्नामेंट में वापसी की है.  मैच के बाद एक बयान में शारापोवा ने कहा, "मैं जानती हूं कि मैं किस स्तर का मैच खेल सकती हूं और किस तरह का टेनिस दिखा सकती हूं." शारापोवा ने कहा, "हालांकि, मैं जानती हूं कि कोर्ट पर वापसी करने के बाद मुझे अब सीखते रहना है और अपनी क्षमता का विकास करते रहना है. मैं अति आत्मविश्वासी नहीं हूं, लेकिन मेरे करियर के पिछले परिणामों को देखते हुए मेरी कुछ उम्मीदें हैं."