फोगाट परिवार की ये छोरी भी है छोरों से 4 कदम आगे, यकीन ना हो तो देखिए VIDEO
Advertisement

फोगाट परिवार की ये छोरी भी है छोरों से 4 कदम आगे, यकीन ना हो तो देखिए VIDEO

फोगाट परिवार की बेटियों ने अपने पिता महावीर के सपने को पूरा किया और न केवल देश, बल्कि विदेश में भी भारत और अपना नाम रोशन किया है.

बबीता फोगाट ने शेयर किया भतीजी की पहलवानी का वीडियो (स्क्रीनग्रेब)

नई दिल्ली: फोगाट परिवार की हर छोरी किसी भी छोरे से कम नहीं है. यह बात फोगाट परिवार की बेटियों ने हर बार साबित करके दिखाई है. हाल ही में खत्म हुए 18वें एशियन गेम्स में इस परिवार की विनेश फोगाट ने गोल्ड मेडल जीतकर एक बार फिर इस बात को साबित किया कि, म्हारी छोरियां छोरों से कम नहीं हैं. आमिर खान की इस लाइन पर इस परिवार के मुखिया महावीर फोगाट का कहना है कि 'म्हारी छोरियां छोरों से चार कदम आगे है जी' और यह सच भी है. गीता फोगाट, बबीता फोगाट, रितु फोगाट और अब विनेश फोगाट इस परिवार की बेटियों ने खुद को साबित करके दिखाया है. 

  1. विनेश फोगाट ने एशियन गेम्स में गोल्ड जीतकर रचा इतिहास
  2. एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले देश की पहली महिला
  3. विनेश की इस उपलब्धि पर आमिर खान ने भी उन्हें बधाई दी

इन पहलवान बेटियों के बाद फोगाट परिवार की दूसरी पीढ़ी भी कुश्ती में अपने हाथ आजमाने लगी है. छोटी-सी उम्र से ही फोगाट परिवार की यह बेटी ने अपने दांव-पेचों से सभी को हैरान कर दिया है. 

विनेश के गोल्ड पर आमिर खान ने कहा- म्हारी छोरियां छोरों से कम हैं के तो महावीर फोगाट ने दिया ये जवाब

हाल ही में बबीता फोगाट ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम से एक वीडियो शेयर किया है. यह वीडियो बबीता की भतीजी का है, जिसमें वह अपनी उम्र से बड़े एक लड़के को मात दे रही है. बबीता की भतीजी पलक्षि की उम्र लगभग 6-7 साल होगी, जिस लड़के साथ लड़ रही है उसकी उम्र 10-12 साल के बीच होगी. पलक्षि अपने से तकरीबन 4 साल बड़े लड़के को धोबी पछाड़ लगाते हुए मात देती है. 

बबीता फोगाट ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा- मेरी भतीजी पलक्षि धोबी पछाड़ लगाते हुए. 

बता दें कि फोगाट परिवार के मुखिया महावीर फोगाट और बेटियों गीता और बबीता पर बॉलीवुड में 'दंगल' नाम की फिल्म बन चुकी है. बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान ने 2017 में 'दंगल' फिल्म में कुश्ती कोच महावीर फोगट की भूमिका निभाई थी. यह फिल्म ब्लॉकबस्टर रही थी. यह फिल्म फोगाट परिवार की बेटियों पर फोकस थी, जिसमें एक पिता अपनी बेटियों को बेटों से कम नहीं समझता और उन्हें समाज से विरोध और मजाक के बाद पहलवान बनाता है. 

फोगाट परिवार की बेटियों ने अपने पिता के इस सपने को पूरा किया और न केवल देश, बल्कि विदेश में भी भारत और अपना नाम रोशन किया है.

Trending news