Badminton Asia Championships: PV Sindhu का कमाल, शान से क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह
Advertisement

Badminton Asia Championships: PV Sindhu का कमाल, शान से क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने सिंगापुर की युई यान जेस्लिन हूई को सीधे गेम में हराकर गुरुवार को यहां बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप के महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.

फोटो (file)

Badminton Asia Championships: दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने सिंगापुर की युई यान जेस्लिन हूई को सीधे गेम में हराकर गुरुवार को यहां बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप के महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. गिमचियोन में 2014 एशिया चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली चौथी वरीय सिंधु (PV Sindhu) ने दुनिया की 100वें नंबर की खिलाड़ी जेस्लिन हूई को 42 मिनट में 21-16 21-16 से हराया.

सिंधु का कमाल

अगले दौर में सिंधु (PV Sindhu) की भिड़ंत चीन की तीसरी वरीय ही बिंग जियाओ से होगी जिन्हें हराकर उन्होंने टोक्यो ओलंपिक का कांस्य पदक जीता था. बिंग जियाओ के खिलाफ सिंधु ने 7 मुकाबले जीते हैं लेकिन 9 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. भारतीय खिलाड़ी ने हालांकि पिछले दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज की है. 

युगल जोड़ी ने किया कमाल

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की तीसरी वरीय भारतीय पुरुष युगल जोड़ी भी अकीरा कोगा और ताइची साइतो की जापान की जोड़ी को सीधे गेम में 21-17 21-15 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाने में सफल रही. दुनिया की सातवें नंबर की भारतीय जोड़ी का सामना अगले दौर में आरोन चिया और सोह वूई यिक की पांचवीं वरीय मलेशियाई जोड़ी तथा डेनी बावा क्रिसनांता और जुन लियांग एंडी क्वेक की सिंगापुर की जोड़ी के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा.

इन भारतीयों ने भी गंवाए अपने मुकाबले

आकर्षि कश्यप भी महिला एकल में जापान की शीर्ष वरीय अकाने यामागुची के खिलाफ 15-21 9-21 की हार के साथ प्रतियोगिता से बाहर हो गईं. अश्विनी भट के और शिखा गौतम और सिमरन सिंघी और रितिका ठाकर की महिला युगल जोड़ी भी सीधे गेम में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं.

Trending news