close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गोपीचंद के टिप्स, जीतने के लिए सिर्फ खेल जरूरी नहीं, इस मामले में भी करना होगा सुधार

गोपीचंद ने गोपीचंद बैडमिंटन अकादमी में एक नये बैडमिंटन ट्रेनिंग सेंटर के भूमिपूजन समारोह के मौके पर यह बात कही.

गोपीचंद के टिप्स, जीतने के लिए सिर्फ खेल जरूरी नहीं, इस मामले में भी करना होगा सुधार
गोपीचंद ने गोपीचंद बैडमिंटन अकादमी में एक नये बैडमिंटन ट्रेनिंग सेंटर के भूमिपूजन समारोह के मौके पर यह बात कही. (फाइल फोटो)

हैदराबाद: मुख्य राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद (Pullela Gopichand) चाहते हैं कि उनके खिलाड़ी अपनी फिटनेस में सुधार करें ताकि वे चोटों से मुक्त रह सकें और इस सत्र में आगामी टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन करें.

साइना नेहवाल इस सत्र में खिताब जीतने वाली एकमात्र भारतीय हैं, जो फाइनल में स्पेन की कैरोलिना मारिन के चोटिल होने के कारण इंडोनेशिया मास्टर्स ट्राफी हासिल करने में सफल रही थी. बी साई प्रणीत और किदाम्बी श्रीकांत भी खिताब जीतने के करीब पहुंचे लेकिन फाइनल में हार गये.

इस साल भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन के बारे में पूछने पर गोपीचंद ने कहा, ‘‘मैंने इसके बारे में पिछले कुछ दिनों में बात की. ट्रेनिंग चल रही है. उम्मीद है कि हम अपने फिटनेस स्तर में सुधार करने में सक्षम होंगे ताकि चोटों की चिंता से दूर रहें.’’

उन्होंने कहा, ‘‘अगले महीने, हमें इंडोनेशिया के अलावा जापान, थाईलैंड में टूर्नामेंट खेलने हैं और उम्मीद करते हैं कि हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे.’’

गोपीचंद ने यहां गोपीचंद बैडमिंटन अकादमी में एक नये बैडमिंटन ट्रेनिंग सेंटर, खेल विज्ञान केंद्र और कोच विकास केंद्र के लिये भूमिपूजन समारोह के मौके पर यह बात कही.

(इनपुट-भाषा)