Badminton: गायत्री गोपीचंद ने किया ट्रेनिंग का खुलासा, कहा- पापा से ऑफ कोर्ट नहीं होती...
Advertisement

Badminton: गायत्री गोपीचंद ने किया ट्रेनिंग का खुलासा, कहा- पापा से ऑफ कोर्ट नहीं होती...

16 साल की गायत्री गोपीचंद कहती हैं कि उनके पिता (पुलेला गोपचंद) ऑफ कोर्ट बैडमिंटन के बारे में ज्यादा बात नहीं करते.

Badminton: गायत्री गोपीचंद ने किया ट्रेनिंग का खुलासा, कहा- पापा से ऑफ कोर्ट नहीं होती...

नई दिल्ली: किसी बड़े खिलाड़ी की बेटी जब खेल में अपने कदम जमाने की कोशिश करती है तो आम धारणा होती है कि पिता कुछ अलग समय देकर उसकी मदद करते होंगे. पुलेला गोपीचंद की बेटी गायत्री गोपीचंद (Gayatri Gopichand) को लेकर भी खेलप्रेमी शायद यही सोचते होंगे. लेकिन यहां कहानी दूसरी है. पी गोपीचंद (P Gopichand) भारतीय राष्ट्रीय टीम के कोच हैं और अपनी अकादमी भी चलाते हैं. लेकिन बेटी गायत्री को अलग से नहीं, बल्कि बाकी बच्चों के समान बैच में ही ट्रेनिंग मिलती है. 

गायत्री गोपीचंद की मानें तो पुलेला उन्हें भी अकादमी के बाकी बच्चों की तरह देखते हैं और ऑफ कोर्ट बैडमिंटन के बारे में ज्यादा बात नहीं करते. गायत्री ने एक इंटरव्यू में बताया कि सभी को लगता है कि पुलेला गोपीचंद (Pulela Gopichand) की बेटी होने के नाते उन पर दबाव होगा लेकिन वे किसी तरह का दबाव महसूस नहीं करतीं. 

यह भी पढ़ें: U-19 वर्ल्ड कप: बांग्लादेश ने किया सबसे बड़ा उलटफेर, अब भारत से खेलेगा फाइनल

16 साल की गायत्री ने कहा, ‘बहुत लोग कहते हैं कि गोपी सर की बेटी है तो दबाव तो होगा ही. मैं बता दूं कि ऐसा कुछ नहीं है. मैं कोर्ट पर जाती हूं तो कोई दबाव नहीं रहता. पापा ज्यादा कुछ नहीं कहते. कोर्ट पर जाने से पहले कहते हैं कि बस अपना 100% देना, हार भी जाए तो कोई बात नहीं बस अपना 100% देना.’

यह भी पढ़ें: IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, चोट के चलते टीम से बाहर हुआ विदेशी स्टार 

उन्होंने कहा, ‘ऑफ कोर्ट हमारी बैडमिंटन के बारे में ज्यादा बात नहीं होती. हां, ट्रेनिंग के समय पर पापा बहुत सख्त रहते हैं. वे अलग से मुझे ट्रेनिंग नहीं कराते, पूरा बैच रहता है. वो जो ट्रेनिंग कराते हैं वो बैच में ही कराते हैं.’ गायत्री इस समय प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) में चेन्नई सुपरस्टार्स के लिए खेल रही हैं. 

 

गायत्री ने बेंगलुरू रैप्टर्स के लिए खेल रही पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 ताई जु यिंग के खिलाफ पहला गेम जीत उन्हें सकते में डाल दिया था. हालांकि यिंग ने बाकी दो मैच अपने नाम कर मैच जीत लिया, लेकिन गायत्री के लिए यिंग के खिलाफ एक गेम भी जीतना बड़ी उपलब्धि है.

यह भी देखें: Bushfire Bash के लिए पोंटिंग और लारा ने कसी कमर, प्रैक्टिस का VIDEO वायरल

यिंग के साथ मैच को लेकर उन्होंने कहा, ‘मैच से पहले मैंने उम्मीद भी नहीं की थी ऐसा कर पाऊंगी. गेम जब शुरू हुआ तो हमारे स्टोक्स अच्छे चल रहे थे. मैं मूवमेंट भी अच्छे से कर रही थी. अपने प्रदर्शन से काफी खुश थी कि मैं उन जैसी खिलाड़ी को एक गेम हरा पाई. मैं कोई रणनीति नहीं बनाती हूं, जो कोर्ट पर होगा वो देखा जाए. यिंग के खिलाफ जब खेल रही थी तो दबाव नहीं था.’

Trending news