Badminton: मैच में बढ़त बनाने के बावजूद हारे श्रीकांत, जापान ओपन से हुए बाहर
Advertisement

Badminton: मैच में बढ़त बनाने के बावजूद हारे श्रीकांत, जापान ओपन से हुए बाहर

तीन सेट तक चले एक कड़े मुकाबले में प्रणॉय ने श्रीकांत को 13-21, 21-11, 22-20 से पराजित किया.

 

 

 

पूर्व विश्व नंबर 1 श्रीकांत, इस सीजन में निरंतरता के लिए काफी संघर्ष करते नजर आ रहे हैं

टोक्यो: भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत जापान ओपन के पहले दौर में हारकर बाहर हो गए हैं. श्रीकांत को हमवतन एच.एस प्रणॉय के खिलाफ बुधवार को हार का सामना करना पड़ा. इस जापान ओपन टूर्नामेंट को जीतने वाले खिलाड़ी को 7,50,000 डॉलर की इनामी राशि मिलेगी.   

बढ़त बनाने के बाद करना पड़ा हार का सामना
तीन सेट तक चले एक कड़े मुकाबले में प्रणॉय ने श्रीकांत को 13-21, 21-11, 22-20 से पराजित किया. दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला करीब एक घंटे तक चला. श्रीकांत ने शानदार शुरुआत करते हुए पहले गेम में जीत दर्ज करके मुकाबले में बढ़त बना ली. लेकिन इसके बाद प्रणॉय ने एकदम से खेल का रुख बदल दिया. प्रणॉय ने अगले दो सेट जीतकर अपनी दूसरे दौर में जगह बना ली है.

श्रीकांत कर रहे हैं निरंतरता से संघर्ष
पूर्व विश्व नंबर 1 श्रीकांत इस सीजन में निरंतरता के लिए काफी संघर्ष करते नजर आ रहे हैं. पिछले सप्ताह इंडोनेशिया ओपन में भी इस खिलाड़ी को दूसरे दौर में बाहर होना पड़ा था.

आमना-सामना
इस मैच से पहले दोनों खिलाड़ियों ने पांच बार एक-दूसरे का सामना किया था जिसमें श्रीकांत ने चार बार बाजी मारी थी.

भारतीय डबल्स भी चीन से हारा
इस बीच, मिश्रित युगल वर्ग में प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी को भी हार का सामना करना पड़ा. भारतीय जोड़ी को चीन के झेंड सी वेई और हुआंग या क्वियोंग की जोड़ी ने हराया. चीन जोड़ी ने 21-11, 21-14 से भारतीय डबल्स को पराजित किया.

Trending news