Breaking News
  • FATF की बैठक में पाकिस्‍तान को फिर झटका, ग्रे-लिस्‍ट से बाहर निकलने के मंसूबों पर फिरा पानी
  • कार्ति चिदंबरम को ब्रिटेन और फ्रांस जाने की कोर्ट से मिली इजाजत
  • अफगानिस्‍तान: राष्‍ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव में पहले राउंड में अशरफ गनी ने जीत हासिल की

Badminton: एशियन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, पहले 2 मैच हारकर भी जीता

Badminton Asia Team Championships: भारतीय पुरुष टीम ने एशियन टीम चैंपियनशिप में थाईलैंड को 3-2 से हराया. सेमीफाइनल में उसका मुकाबला इंडोनेशिया से होगा. 

Badminton: एशियन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, पहले 2 मैच हारकर भी जीता
बी साई प्रणीत को पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा. (फोटो: IANS)

मनीला: भारतीय पुरुष टीम ने शुक्रवार को एशियन टीम चैंपियनशिप में थाईलैंड को 3-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. भारत ने यह जीत शुरुआत दो मुकाबले गंवाने के बाद हासिल की. विश्व चैंपियनाशिप में कांस्य पदक जीतने वाले साई प्रणीत और पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 किदांबी श्रीकांत दोनों अपने सिंगल्स मुकाबले हार गए थे. इसके बाद भारत ने लगातार तीन मैच जीतते हुए अंतिम-4 में प्रवेश किया. 

साई प्रणीत को वर्ल्ड नंबर-12 कांटाफोन वांगचारोएन ने 21-14, 14-21, 21-12 से हराया. श्रीकांत को 35वीं रैंक कुनलावुट विटिजसैम ने 22-20, 21-14 से मात दी. इसके बाद डबल्स मुकाबले में एमआर. अर्जुन और ध्रुव कपिला ने किटिनपोंग केडेरन और तानुपाट विरियांकुरा की जोड़ी को 21-18, 22-20 से मात दी. 

18 साल के लक्ष्य सेन ने फिर सिंगल्स में सुपन्यू अवइहिगसानोन को 21-19, 21-18 से हरा स्कोर बराबर कर दिया. इसके बाद श्रीकांत और चिराग शेट्टी ने डबल्स वर्ग के आखिरी मैच में मानीपोंग जोंगजित और निपिटफोन फायुआंगफयुपेट की जोड़ी को 21-15, 16-21, 21-15 से हरा भारत को जीत दिलाई. सेमीफाइनल में भारत का सामना मौजूदा चैंपियन इंडोनेशिया से होगा. इंडोनेशिया ने दिन के पहले पहर में मेजबान फिलिपींस को 3-0 से हराया.