बैडमिंटन पर कोरोना का कहर; 5 टूर्नामेंट स्थगित, बंद दरवाजों के बीच होगा इंडिया ओपन!

India Open: दिल्ली में 24 से 29 मार्च तक होने वाले इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट पर भी कोरोना वायरस का असर पड़ सकता है

बैडमिंटन पर कोरोना का कहर; 5 टूर्नामेंट स्थगित, बंद दरवाजों के बीच होगा इंडिया ओपन!

नई दिल्ली: दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण कई खेल गतिविधियां या तो स्थगित कर दी गई या फिर रद्द कर दी गई है. यहां 24 से 29 मार्च तक होने वाले इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट (India Open Badminton Tournament) पर भी इसका असर पड़ सकता है. पूरी संभावना है कि यह टूर्नामेंट तय कार्यक्रम के अनुसार ही होगा. लेकिन हो सकता है कि यह बंद दरवाजों के बीच खेला जाए. 

भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) और विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने बुधवार को संयुक्त बयान जारी करके कहा कि यह टूर्नामेंट पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होगा. बीएआई ने कहा, ‘खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अतिरिक्त एहतियाती कदम उठाए जाएंगे. हो सकता है कि इंडिया ओपन (India Open) को बंद दरवाजों के बीच आयोजित किया जाए.’

दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस के कारण फरवरी से मार्च तक होने वाले अब तक के पांच बीडल्यूएफ बैडमिंटन टूर्नामेंट को या तो रद्द कर दिया गया है या फिर स्थगित कर दिया गया है. इनमें पोलिश ओपन, वियतनाम इंटरनेशनल चैलेंज, पुर्तगाल इंटरनेशनल चैंपियनशिप, जर्मन ओपन और चाइना मास्टर्स शामिल हैं. 

इस बीच ऑल इंग्लैंड ओपन टूर्नामेंट (All England Open) शुरू हो गया है. हालांकि, कोरोना वायरस के कारण ही कई खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले रहे हैं. सात भारतीयों ने भी पिछले सप्ताह ही इस टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया था.