close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बैडमिंटन: सिंगापुर ओपन में जापान ने जीते 3 खिताब, भारत और चीन का खाता भी नहीं खुला

जापान के केंटो मोमोता ने इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका गिंटिंग को हराकर पुरुष सिंगल्स का खिताब जीता. 

बैडमिंटन: सिंगापुर ओपन में जापान ने जीते 3 खिताब, भारत और चीन का खाता भी नहीं खुला
जापान के केंटो मोमोता दुनिया के नंबर-1 बैडमिंटन खिलाड़ी भी हैं. (फोटो: IANS)

सिंगापुर: जापान के बैडमिंटन खिलाड़ियों ने सिंगापुर ओपन (Singapore Open) में पांच में से तीन खिताब जीतकर अपने दबदबे को कायम रखा. जापान ने टूर्नामेंट में पुरुष सिंगल्स, पुरुष डबल्स और महिला डबल्स का खिताब अपने नाम किया. भारत और चीन के खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में एक भी खिताब नहीं जीत सके. इतना ही नहीं, इन दोनों देशों के खिलाड़ी फाइनल में भी नहीं पहुंच सके. ताइवान और थाईलैंड के हिस्से एक-एक खिताब आया. 

जापान के केंटो मोमोता ने पुरुष सिंगल्स के फाइनल में सातवीं सीड इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका गिंटिंग को एक घंटे 13 मिनट तक चले मुकाबले में 10-21, 21-19, 21-13 से मात दी. दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी मोमोता ने इस जीत के साथ ही गिंटिंग के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 7-3 का कर लिया है. 

यह भी पढ़ें: सचिन और ब्रायन लारा का बड़ा खुलासा, एक-दूसरे के खिलाफ बनाते थे ये प्लान

पुरुष डबल्स में तीसरी सीड ताकेशी कामुरा और किगो सोनाडा की जापानी जोड़ी ने चौथी सीड इंडोनेशिया के मोहम्माद एहसान और हेंद्रे सेतियावान की जोड़ी को 21-13, 19-21, 21-17 से हराकर खिताब अपने नाम किया. यह मुकाबला 51 मिनट तक चला. महिला डबल्स में तीसरी सीड मायु मातसुमोतो और वकाना नागाहारा की जोड़ी ने कोरिया की किम हेय जियोंग और कोंग ही योंग की जोड़ी को 21-17, 22-20 से हराकर खिताब जीता. मातसुमोतो-नागाहारा को यह मुकाबला जीतने के लिए 47 मिनट तक संघर्ष करना पड़ा. 

महिला सिंगल्स का खिताब ताइवान की ताई जू यिंग ने जीता. वर्ल्ड नंबर-1 ताइ जू यिंग ने फाइनल में वर्ल्ड नंबर-3 जापान की नोजोमी ओकुहारा को सीधे गेमों में 21-19, 21-15 से शिकस्त दी. ओकुहारा ने सेमीफाइनल में भारत की पीवी सिंधु और क्वार्टर फाइनल में साइना नेहवाल को मात दी थी. ताई जू यिंग ने सेमीफाइनल में जापान की अकाने यामागूची को हराया था. मिक्स्ड डबल्स का खिताब थाईलैंड की जोड़ी ने जीता. 

(आईएएनएस)