बैडमिंटन: अकाने यामागुची ने जापान को दिलाया पहला चीन ओपन खिताब
Advertisement

बैडमिंटन: अकाने यामागुची ने जापान को दिलाया पहला चीन ओपन खिताब

यामागुची और 89वीं विश्व वरीयता प्राप्त फांगजिए अपने करियर में पहली बार इस टूर्नामेंट में आमने-सामने आईं थीं और इसमें जापानी खिलाड़ी ने जीत हासिल की.

चौथी विश्व वरीयता प्राप्त अकाने यामागुची. (Yonex All England/19 Nov, 2017)

फुझोउ (चीन): चौथी विश्व वरीयता प्राप्त अकाने यामागुची ने चीन की दीवार पार करते हुए रविवार (19 नवंबर) को चीन ओपन बैडमिंटन वल्र्ड सुपर सीरीज प्रीमियर का खिताब अपने नाम किया. यामागुची ने इसके साथ ही एक नया इतिहास कायम किया है. वह इस टूर्नामेंट को जीतने वाली पहली जापानी खिलाड़ी बन गई हैं. महिला एकल वर्ग के फाइनल में यामागुची ने चीन की गाओ फांगजिए को 42 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-13, 21-15 से मात देकर पहला चीन ओपन खिताब अपने नाम किया. यामागुची और 89वीं विश्व वरीयता प्राप्त फांगजिए अपने करियर में पहली बार इस टूर्नामेंट में आमने-सामने आईं थीं और इसमें जापानी खिलाड़ी ने जीत हासिल की.

  1. अकाने यामागुची ने चीन की गाओ फांगजिए को 42 मिनट के भीतर सीधे गेमों में हराया.
  2. यामागुची ने गाओ को 21-13, 21-15 से शिकस्त दी.
  3. अकाने यामागुची इस टूर्नामेंट को जीतने वाली पहली जापानी खिलाड़ी बन गई हैं.

चेन लोंग ने किया उलटफेर, जीता चीन ओपन का खिताब

चीन के बैडमिंटन खिलाड़ी चेन लोंग ने उलटफेर करते हुए रविवार (19 नवंबर) को चीन ओपन बैडमिंटन वर्ल्ड सुपर सीरीज प्रीमियर का खिताब अपने नाम कर लिया. लोंग ने शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त विक्टर एक्सेलसन को मात देकर चौथी बार इस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया है. वह इससे पहले 2010, 2012 और 2013 में इस टूर्नामेंट को जीत चुके हैं. पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में पांचवीं विश्व वरीयता लोंग ने एक घंटे 13 मिनट तक चले मैच में विक्टर को 21-16, 14-21, 21-13 से मात दी.

दोनों खिलाड़ी अब तक कुल 12 बार एक-दूसरे के खिलाफ बैडमिंटन कोर्ट में उतर चुके हैं और इसमें लोंग ने 10 बार और विक्टर एक्सेलसन ने 2 बार जीत दर्ज की है. चीन ओपन में अब तक तीन बार विक्टर और लोंग एक-दूसरे से भिड़ चुके हैं और तीनों बार लोंग ने ही बाजी मारी है.

Trending news