Badminton: लक्ष्य सेन ने स्कॉटिश ओपन जीता, हासिल किया तीन महीने में जीता चौथा खिताब

Badminton: लक्ष्य सेन ने स्कॉटिश ओपन जीता, हासिल किया तीन महीने में जीता चौथा खिताब

बैडमिंटन: लक्ष्य सेन ने जीता स्कॉटिश ओपन के फाइनल में ब्राजील को यगोर कोल्हो को कड़े मुकाबले में हराया. 

Badminton: लक्ष्य सेन ने स्कॉटिश ओपन जीता, हासिल किया तीन महीने में जीता चौथा खिताब

ग्लास्गो: भारत के युवा बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) ने स्कॉटिश ओपन (Scottish Open) के पुरुष एकल वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया है. यह तीन महीनों में उनका चौथा खिताब है. वर्ल्ड नंबर-41 लक्ष्य इस टूर्नामेंट में शीर्ष वरीय खिलाड़ी के तौर पर आए थे और उन्होंने उम्मीद के मुताबिक वैसा ही प्रदर्शन करते हुए फाइनल में ब्राजील के यगोर कोल्हो को कड़े मुकाबले में 18-21, 21-18, 21-19 से हरा जीत हासिल की.

पहले गेम में पीछे रह गए थे लक्ष्य
फाइनल मैच के पहले गेम में भारतीय खिलाड़ी पीछे चल रहे थे लेकिन उन्होंने वापसी करते हुए 10-8 की बढ़त ले ली. ब्राजीलियाई खिलाड़ी ने हालांकि लक्ष्य को ज्यादा आगे नहीं जाने दिया और समय से बढ़त ले 21-18 से पहला गेम अपने नाम किया. 

यह भी पढ़े: डेविस कप: नडाल की कप्तानी में स्पेन ने कनाडा को हराकर जीता छठा खिताब

दूसरा और तीसरा गेम जीत कर पाया खिताब
दूसरे गेम में लक्ष्य ने वापसी करते हुए 21-18 से जीत हासिल की. आखिरी गेम में भी दोनों खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रतिस्पर्धा दिखाई और तीसरा गेम अपने नाम कर ले गए. रविवार रात को खेला गया यह मैच 56 मिनट तक चला.

विरोधी को बताया दोस्त
लक्ष्य ने ट्वीट किया, "स्कॉटिश ओपन का खिताब जीत मैं बेहद खुश हूं. मेरे दोस्त यगोर कोल्हो के खिलाफ मैच शानदार रहा. आपके साथ डेनमार्क में ट्रेनिंग करना शानदार रहा था."

अब इस टूर्नामेंट में खेंलेंगे लक्ष्य
इस टूर्नामेंट से पहले 18 साल के लक्ष्य ने सारलोरलक्स, नीदरलैंडस ओपन, बेल्जियम ओपन का खिताब जीता था. लक्ष्य अब मंगलवार से शुरू हो रहे सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय चैम्पियनशिप में हिस्सा लेंगे जो लखनऊ में मंगलवार को खेली जाएगी.
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news