बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल BJP में शामिल, पीएम मोदी की ऐसे तारीफ की

Saina Nehwal: बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल अब खेल के साथ राजनीति के मैदान पर भी नजर आएंगी. 

बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल BJP में शामिल, पीएम मोदी की ऐसे तारीफ की
साइना नेहवाल के साथ उनकी बहन चंद्रांशु ने भी बीजेपी की सदस्यता ली. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल (Saina Nehwal) अब खेल के साथ-साथ राजनीति के मैदान पर भी नजर आएंगी. वे बीजेपी (BJP) में शामिल हो गई हैं. साइना नेहवाल ने बुधवार (29 जनवरी) को बीजेपी की सदस्यता ली. साइना नेहवाल देश की सर्वश्रेष्ठ बैडमिंटन खिलाड़ियों में से एक हैं. वे ओलंपिक (Olympic) और विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप (World Badminton Championships) में मेडल जीत चुकी हैं. 

29 साल की साइना नेहवाल ने दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ली. उन्होंने कहा, ‘बीजेपी में शामिल होना मेरा सौभाग्य है.’ साइना नेहवाल की बहन भी बीजेपी में शामिल हो गई हैं. इस मौके पर साइना ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा  की पीएम देश के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.  वे उन्हें प्रेरणा देते हैं.

यह भी पढ़ें: BCCI की दो टूक- PCB एशिया कप की मेजबानी करे, लेकिन टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाएगी

हरियाणा में जन्मी साइना नेहवाल उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक हैं, जो सामाजिक-राजनीतिक मुद्दों पर अपनी राय खुलकर रखती रही हैं. पिछले दिनों जब पुलिस ने हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर के आरोपियों का एनकाउंटर किया था, तो साइना ने इसका समर्थन किया था. उन्होंने ट्वीट कर कहा था, ‘हैदराबाद पुलिस को सैल्‍यूट करते हैं.’

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: कोहली ने MS धोनी का एक और रिकॉर्ड तोड़ा, नंबर-1 भारतीय कप्तान बने

29 साल की साइना नेहवाल 2012 में लंदन ओलंपिक (London Olympics) में भारत को ब्रॉन्ज मेडल दिला चुकी हैं. इसके अलावा वे विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप (World Badminton Championships) में दो मेडल जीत चुकी हैं. उन्होंने इस चैंपियनशिप में 2015 में सिल्वर और 2017 में ब्रॉन्ज मेडल जीता है. इसके अलाव वे कॉमनवेल्थ गेम्स में तीन गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं. 

साइना नेहवाल को पद्मश्री, पद्म भूषण, राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड, अर्जुन अवॉर्ड समेत कई सम्मान मिल चुके हैं. साइना हैदराबाद में रहती हैं. वे हैदराबाद में ही पुलेला गोपीचंद की एकेडमी में प्रैक्टिस करती हैं.