बैडमिंटन: पीवी सिंधु, श्रीकांत और समीर हॉन्गकॉन्ग ओपन के दूसरे दौर में

पीवी सिंधु हॉन्गकॉन्ग ओपन में दो बार रनर अप रहीं हैं. साल 2015 और 2017 में सिंधु फाइनल तक पहुंची थी.

बैडमिंटन: पीवी सिंधु, श्रीकांत और समीर हॉन्गकॉन्ग ओपन के दूसरे दौर में
पीवी सिंधु (फाइल फोटो)

कोवलून: ओलंपिक सिल्वर मेडल विजेता पीवी सिंधु, किदांंबी श्रीकांत और समीर वर्मा ने विपरीत हालात में जीत के साथ बुधवार को यहां हॉन्गकॉन्ग ओपन विश्व टूर सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बनाई. तीसरी वरीय सिंधु ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और दूसरा गेम गंवाने के बावजूद थाईलैंड की निचाउन जिंदापोल को एक घंटे से कुछ अधिक चले पहले दौर के मुकाबले में 21-15 13-21 21-17 से हराया.

​थाईलैंड पर भारी भारतीय टीम
थाईलैंड की खिलाड़ी के खिलाफ यह सिंधु की चौथी जीत है. मौजूदा सत्र में राष्ट्रमंडल खेल, विश्व चैंपियनशिप और एशियाई खेल जैसी तीन बड़ी प्रतियोगिताओं में सिल्वर मेडल जीतने वाली सिंधु अगले दौर में कोरिया की सुंग जी ह्युन से भिड़ेंगी. हैदराबाद की 23 साल की सिंधु ने सुंग जीत के खिलाफ आठ मैचों में जीत दर्ज की है जबकि पांच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. इससे पहले हुए चीन ओपन में सिंधु क्वार्टर फाइनल से वापस लौट आई थी. 

पुरुष सिंगल्स में चौथी सीड किदांबी श्रीकांत ने हॉन्गकॉन्ग के वोंग विंग विन्सेंट को हराकर अगले दौर में अपना स्थान पक्का किया. उन्होंने विन्सेंट को 32 मिनट में 21-11, 21-15 से शिकस्त दी. वहीं, हैदराबाद ओपन का खिताब जीतने वाले समीर ने भी थाईलैंड के ही सुपान्यु अविहिंगसानोन को 21-17 21-14 से हराया. वह दूसरे दौर में चीन के ओलंपिक चैंपियन चेन लोंग से भिड़ेंगे. बी साई प्रणीत को हालांकि पहले दौर के 62 मिनट चले मुकाबले में थाईलैंड के खोसित फेतप्रादेब के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. प्रणीत ने इससे पहले खोसित के खिलाफ तीनों मैच जीते थे लेकिन यहां वह 21-16 11-21 15-21 की हार के साथ प्रतियोगिता से बाहर हो गए.

ये भी पढ़ें:- हॉन्गकॉन्ग ओपन के फाइनल में पीवी सिंधु, थाईलैंड के रातचानोक इंतानोन को दी मात

महिला डबल्स में अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी जापान की मिसाकी मात्सुमोतो व अयाका थाकाहाशी से हार गईं. जापानी जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 52 मिनट में 21-18 10-21 8-21 मात दी. पुरुष डबल्स में मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी ने थाईलैंड के बोदिन इसारा व मनीपोंग जोंगजीत की जोड़ी को 26 मिनट में 21-12, 21-18 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया.