close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पीवी सिंधु सिंगापुर ओपन के सेमीफाइनल में; साइना नेहवाल, श्रीकांत और समीर हारे

किदांबी श्रीकांत और समीर वर्मा ने क्रमश: 67 और 69 मिनट तक संघर्ष किया, लेकिन हार नहीं टाल सके. 

पीवी सिंधु सिंगापुर ओपन के सेमीफाइनल में; साइना नेहवाल, श्रीकांत और समीर हारे
पीवी सिंधु का अब उसी खिलाड़ी से मुकाबला होगा, जिसने क्वार्टर फाइनल में साइना नेहवाल को शिकस्त दी है. (फोटो: PTI)

सिंगापुर: सिंगापुर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट (Singapore Open) में शुक्रवार का दिन भारतीय खिलाड़ियों के लिए उतार-चढ़ाव भरा रहा. इस दिन पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने अपनी जीत का सिलसिला बरकरार रखते हुए टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली.  लेकिन साइना नेहवाल (Saina Nehwal) को क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. पुरुष सिंगल्स में किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) और समीर वर्मा ( Sameer Verma) भी अपना मुकाबला हार गए. 

चौथी सीड पीवी सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में चीन की काई यानयान को 21-13, 17-21, 21-14 से पराजित किया. दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला करीब एक घंटे तक चला. विश्व रैंकिंग में छठे पायदान पर काबिज सिंधु का चीन के प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ यह पहला मैच था और इसे जीतने के लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ी. 
सिंधु ने पहले गेम में एकतरफा जीत दर्ज की. यानयान ने दूसरे गेम में दमदार शुरुआत की. सिंधु इस गेम में यानयान को कभी भी पीछे नहीं कर पाई और मैच बराबर हो गया. सिंधु ने तीसरे गेम में 21-14 से जीत दर्ज की और अंतिम-4 में प्रवेश करने में सफल रही. 

यह भी पढ़ें: IPL-12: धोनी के विरोध को पूर्व क्रिकेटरों ने बताया अविश्वसनीय, कहा- भविष्य में पछतावा होगा

सेमीफाइनल में सिंधु का सामना वर्ल्ड नंबर-3 जापान की नोजोमी आकुहारा से होगा. ओकुहारा ने क्वार्टर फाइनल में छठी सीड भारत की साइना नेहवाल को शिकस्त दी. ओकुहारा और सिंधु के बीच यह कुल 14वां मुकाबला होगा. अब तक खेले गए 13 मैचों में सात बार सिंधु ने जीत हासिल की है. छह बार ओकुहारा विजयी रही हैं. 

pv sindhu

दिन की शुरुआत साइना और ओकुहारा के मुकाबले से हुई. जापान की नोजोमी आकुहारा ने इसमें छठी सीड साइना को एकतरफा मुकाबले में 21-8, 21-13 से करारी शिकस्त दी. दूसरी सीड ओकुहारा ने वर्ल्ड नंबर-9 साइना के खिलाफ अच्छी शुरुआत की और उन्हें वापसी का एक भी मौका नहीं दिया. दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मैच महज 36 मिनट तक चला. 

साइना नेहवाल के खिलाफ ओकुहारा की यह पांचवीं जीत है. दूसरी ओर, भारतीय खिलाड़ी ने ओकुहारा के खिलाफ अब तक कुल नौ जीत दर्ज की है. इस साल के शुरुआत में हुए मलेशिया मास्टर्स में भी साइना ने जापानी खिलाड़ी के खिलाफ भी मुकाबला जीता था. 

उधर, पुरुष सिंगल्स में छठ वरीयता प्राप्त किदांबी श्रीकांत को टॉप सीड केंटो मोमोटा से हार का सामना करना पड़ा. जापान के मोमोटा ने श्रीकांत को कड़े मुकाबले में 21-18, 19-21, 21-9 से मात दी. यह मुकाबला एक घंटे सात मिनट तक चला. इससे पहले दूसरी वरीयता प्राप्त ताइवान के चोऊ तिएन चेन ने समीर वर्मा को 21-10, 17-21, 21-15 से शिकस्त दी. यह मुकाबला 69 मिनट तक चला. मिक्स्ड डबल्स में प्रणव जेरी चोपड़ा और सिक्की रेड्डी की जोड़ी भी क्वार्टर फाइनल में हार गई. 

(इनपुट: आईएएनएस)