PV Sindhu ने कोच Pullela Gopichand एकेडमी छोड़ी, Gachibowli Stadium करेंगी प्रैक्टिस
Advertisement

PV Sindhu ने कोच Pullela Gopichand एकेडमी छोड़ी, Gachibowli Stadium करेंगी प्रैक्टिस

पुलेला गोपीचंद (Pullela Gopichand) लंबे वक्त से पीवी सिंधु (PV Sindhu) के कोच का रोल निभाते रहे हैं, अब वो उनकी एकेडमी छोड़कर हैदराबाद के गाचीबोवली स्टेडियम  (Gachibowli Stadium) में ट्रेनिंग हासिल करेंगी. 

पुलेला गोपीचंद और पीवी सिंधु (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: ओलंपिक सिल्वर मेडल विनर और मौजूदा वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियन पीवी सिंधु (PV Sindhu) 16 फरवरी से हैदराबाद के गाचीबोवली स्टेडियम  (Gachibowli Stadium) में प्रैक्टिस करेंगी. सिंधु के पिता ने कहा है कि उन्होंने पुलेला गोपीचंद अकादमी छोड़ दिया है.

  1. पीवी सिंधु का अहम फैसला
  2. अब नए वेन्यू पर करेंगी ट्रेनिंग
  3. 'गोपीचंद से कोई मतभेद नहीं'

पूर्व इंटरनेशल वॉलीबॉल प्लेयर और सिंधु के पिता पीवी रमाना (PV Ramana) ने साफ किया है कि उनकी बेटी ने मनोवैज्ञानिक कारणों के लिए ट्रेनिंग वेन्यू में बदलाव किया है. इसकी वजह ये है कि गाचीबोवली स्टेडियम (Gachibowli Stadium) वर्ल्ड क्लास के आयोजन स्थल में खेलने का तजुर्बा देता है.

यह भी पढ़ें- ऋषभ पंत-बेन स्टोक्स के बीच इस बात पर हुई तीखी बहस, वसीम जाफर में दिया मजेदार रिएक्शन

पीवी रमाना (PV Ramana) का कहना है कि उनकी बेटी का गाचीबोलवी मे जाना राष्ट्रीय कोच गोपीचंद के साथ किसी भी प्रकार की असहमति से सम्बंधित नहीं है. गौरतलब है कि पुलेला गोपीचंद (Pullela Gopichand) लंबे वक्त से पीवी सिंधु (PV Sindhu) के कोच का रोल निभाते रहे हैं

अर्जुन पुरस्कार विनर रमाना ने बताया है पीवी सिंधु कोच गोपीचंद से अलग नहीं हुई हैंवह एक ऐसे माहौल में ट्रेनिंग लेना चाहती है जो उसे एक ओलंपिक आयोजन स्थल का अनुभव दे. भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) और बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (BAI) को इस बदलाव की जानकारी है.
 

25 वर्षीय सिंधु ने अब तक 2021 टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई नहीं किया है, लेकिन वह ओलंपिक बर्थ हासिल करने के करीब हैं। इस जुलाई-अगस्त में होने वाले टोक्यो ओलंपिक में पोडियम फिनिश की चाह में, वह मंगलवार से कोरियाई कोच पार्क ताए संग की देखरेख में अभ्यास शुरू करेंगी.

पार्क ताए संग (Park Tae Sang) ने सितम्बर 2019 में किम जी ह्यून के सिंधु का साथ छोड़ने के बाद उन्हें ट्रेनिग देने  का काम सम्भाला है. सिंधु ने 2019 अगस्त में स्विस शहर बासेल में आयोजित वर्ल्ड चैंपियनशिप का सिंगल्स खिताब जीता था. वह ऐसा करने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनी थीं.

Trending news