close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Badminton: वैष्णवी ने फिर साबित किया अपना टेलैंट, बेल्जियम में जीती जूनियर चैंपियनशिप

Badminton: वैष्णवी ने बेल्जियम में योनेक्स अंडर 19 महिला चैंपियनशिप खिताब जीत लिया है. 

Badminton: वैष्णवी ने फिर साबित किया अपना टेलैंट, बेल्जियम में जीती जूनियर चैंपियनशिप
वैष्णवी का हाल ही में बाई के साथ चयन को लेकर विवाद हुआ था. (फोटो : IANS)

नई दिल्ली: भारत की वैष्णवी रेड्डी जक्का ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए बेल्जियन जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में महिला एकल का खिताब जीत लिया है. टॉप सीड वैष्णवी ने रविवार को खेले गए फाइनल में स्थानीय खिलाड़ी क्लारा लासॉक्स को सीधे गेमों में 21-17, 21-15 से पराजित किया.

9 वीं रैंकिंग पर हैं वैष्णवी
17 वर्षीय खिलाड़ी वैष्णवी इस समय वर्ल्ड रैंकिंग में नौवें नंबर की खिलाड़ी हैं. उनके बाद सामिया इमाद फारूकी (27) और गायत्री गोपीचंद पुलेला (29) हैं. हैदराबाद की खिलाड़ी वैष्णवी ने सेमीफाइनल में 15वीं सीड जर्मनी की जेनिया कोलमेल को 21 मिनट में 21-11, 21-14 से हराया था.

ऐसा रहा टूर्नामेंट में वैष्णवी का सफर
वैष्णवी ने क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड्स की  मोडोउक लिंडर्स को 17-21, 26-24, 21-9 से हराया था. दूसरे राउंड में उन्होंने जर्मनी की मारिया क्यूज को 21-8, 21-13. और पहले राउंड में बेल्जियम की सेबिलिन डि सट्टर को 21-7, 21-2. से हराया था. 

पिछले तीन महीनों में वैष्णवी ने दो अतरराष्ट्रीय अंडर 19 सिंगल्स खिताब जीते हैं. उन्होंने दो अन्य टूर्नामेंट में द्सरा स्थान हासिल किया और रूस में हुए महिला चैलैंजर टूर्नामेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता था जहां उन्होंने रियो ओलंपिक में भाग लेने वाली खिलाड़ी को भी हराया था. 
(इनपुट आईएएनएस)