बैडमिंटन पर भी कोरोना वायरस का साया, इंडिया ओपन समेत सभी टूर्नामेंट 12 अप्रैल तक टले

इस साल योनेक्स-सनराइज इंडिया ओपन बैडमिंटन 24 मार्च से लेकर 29 मार्च तक इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम के केडी जाधव इंडोर हॉल में आयोजित होना था.  

बैडमिंटन पर भी कोरोना वायरस का साया, इंडिया ओपन समेत सभी टूर्नामेंट 12 अप्रैल तक टले

नई दिल्ली: अब बैडमिंटन (Badminton) के खेल पर भी कोरोना वायरस का कहर देखने को मिल रहा है. बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (Badminton World Federation) ने ऐलान किया है कि उस से जुड़े सभी टूर्नामेंट 12 अप्रैल तक के लिए टाल दिए गए हैं. फेडरेशन ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कहा है कि, "बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन ने वर्ल्ड टूर और संगठन से जुड़े सभी टूर्नामेंट को 16 मार्च से लेकर 12 अप्रैल तक के लिए रोक दिया गया है, ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप ब्रिटेन सरकार की सलाह पर जारी रहेगी" 

फेडरेशन ने आगे लिखा है कि, "कोविड-19 के दुनियाभर में फैलने के बाद बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन के अपने सदसयों की सलाह ली और सभी टूर्नामेंट तय वक्त तक के लिए या तो रद्द कर दिया है या फिर टाल दिया है, क्योंकि इस वक्त यात्रा को लेकर कई प्रतिबंध लगे हैं और अन्य दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. फेडरेशन सभी खिलाड़ियों, अधिकारियों और बैडमिंटन से जुड़े लोगों की सेहत, सुरक्षा और खुशहाली की फिक्र करता है. 

जिन टूर्नामेंट्स पर इस रोक का असर पड़ेगा उनमें योनेक्स स्विस ओपन, योनेक्स-सनराइज इंडिया ओपन, ऑर्लेअंस मास्टर्स, सेलकॉम एजियाटा मलेशिया ओपन और सिंगापुर ओपन शामिल हैं. इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय स्तर के ग्रेड 3 टूर्नामेंट को भी फिलहाल के लिए टाल दिया गया है. इन टूर्नामेंट्स की नई तारीखों का ऐलान बाद में किया जाएगा. हांलाकि ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप (All England Badminton Championship) फिलहाल जारी है, और ब्रिटेन की सरकार ने इस टूर्नामेंट को जारी रखने की सलाह दी है.