पहलवान बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट ने की सगाई, अगले साल बजेगी शहनाई

बजरंग पूनिया ने कहा कि वह सात नहीं बल्की आठ फेरे लेंगे. वह आठवें फेरे के जरिए देश को 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' का संदेश देना चाहते हैं. 

पहलवान बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट ने की सगाई, अगले साल बजेगी शहनाई
बेहद सादगी पूर्ण तरीके से बजरंग पुनिया और संगीता फोगाट की सगाई हुई.

राजेश खत्री, सोनीपत: भारतीय स्टार पहलवान बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) ने संगीता फोगाट (Sangita Phogat) के साथ रविवार को सगाई कर ली. रविवार को बेहद सादे तरीके से सोनीपत में दोनों का रिश्ता पक्का हुआ. इस दौरान बजरंग पूनिया ने कहा कि वह ओलंपिक के बाद परिवार की सहमति से शादी करेंगे. उन्होंने कहा कि यह शादी बगैर दहेज के की जाएगी. वह शादी के दौरान सात फेरे नहीं बल्की आठ फेरे लेंगे. पूनिया आठवें फेरे के जरिए देश को 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' का संदेश देना चाहते हैं. 

आपको बता दें कि संगाता फोगाट दंगल फिल्म के रियल हीरो महाबीर फोगाट की छोटी बेटी हैं. सोनीपत के मॉडल टाउन में बजरंग पूनिया के घर काफी सादगी के साथ सगाई की रस्में अदा की गईं. इस समारोह में दोनों परिवार के चंद लोग ही शामिल हुए. इस दौरान बजरंग पूनिया ने कहा कि वह अपने पिता से किया हुआ वादा जरूर पूरा करेंगे. वह ओलंपिक में मेडल जीतकर लाने के लिए पहले से ज्यादा मेहनत कर रहे हैं.

लाइव वीडियो देखें

संगीता के पिता महाबीर फोगाट ने कहा कि बजरंग व संगीता दोनों एक-दूसरे को काफी अच्छे से समझते हैं और वह किसी भी तरह की परेशानी में साथ खड़े रहते हैं. इसलिए हमने उनकी शादी कराने का फैसला लिया और दोनों की सगाई करा दी. उन्होंने कहा कि दोनों की शादी अगले साल ओलंपिक के बाद ही कराई जाएगी. शादी में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य हस्तियों को न्योता भेजा जाएगा.