close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लियोनेल मेसी को ओबामा की टिप्स, बताया अर्जेंटीना ऐसे बन सकता है विश्व चैंपियन

अमेरीका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी को विश्व कप जीतने का तरीका बताया. 

लियोनेल मेसी को ओबामा की टिप्स, बताया अर्जेंटीना ऐसे बन सकता है विश्व चैंपियन
(फाइल फोटो)

बोगोटा (कोलंबिया): अर्जेटीना के महान फुटबाल खिलाड़ी लियोनेल मेसी अपने देश को फीफा विश्व कप खिताब कैसे जिताएं इस बार में उन्हें अमेरिका से सलाह मिली है. यह जरूरी सलाह किसी और ने नहीं बल्कि अमेरिका ने पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने दी है. ओबामा ने बोगोटा में एएक्सएमए कॉन्फ्रेंस के आयोजन के मौके पर इंटरव्यू के दौरान मेसी के लिए यह बातें कहीं. यह बात किसी से भी नहीं छिपी है कि ओबाम बहुत बड़े फुटबाल प्रेमी हैं. 

अर्जेंटीना को विश्व कप खिताब नहीं दिला सके हैं मेसी
पिछले साल यानि साल 2018 में रूस हुए विश्व कप टूर्नामेंट में अर्जेटीना की टीम खिताब जीतने में कामयाब नहीं हो पाई थी. उसे नॉकआउट स्तर में चैम्पियन फ्रांस से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं ब्राजील में 2014 में हुए विश्व कप के फाइनल में भी मेसी की टीम को जर्मनी ने मात दी थी. मेसी अभी तक अर्जेंटीना की विश्व विजेता टीम का हिस्सा नहीं बन सके हैं. अर्जेंटीना ने पिछली बार 1986 में डिएगो मैरोडोना की कप्तानी में विश्व कप जीता था. इसके बाद 1990 में अर्जेंटीना को जर्मनी के हाथों हार मिली थी. इस बार भी टीम का कप्तानी मैरोडोना के हाथों में ही थी. 

Lionel Messi

यह वजह बताई ओबामा ने अर्जेंटीना के चूकने की. 
ओबामा ने कहा कि अर्जेटीना के 11 खिलाड़ी विश्व कप इसलिए नहीं जीत पाए क्योंकि वे एक टीम की तरह नहीं खेलते हैं. 'गोल डॉट कॉम' ने ओबामा के हवाले से बताया, "जिन लोगों को हम बुद्धिमान मानते हैं वे भी अपने स्टाइल को विकसित करने के लिए अन्य लोगों के साथ मिलकर काम करते हैं." ओबामा ने कहा, "अर्जेटीना में मेसी बेहतरीन हैं, लेकिन विश्व कप जीतने में टीम को परेशानी है. युवा खिलाड़ियों को मेरा सुझाव होगा कि बहुत कम लोग की खुद के बूते बड़ी उपलब्धियां हासिल करते हैं."

Barack Obama

कोपा कप खेलने जा रही है अर्जेंटीना
अर्जेटीना की टीम अगले महीने ब्राजील में होने वाले कोपा अमेरिका में भाग लेगी. इस टूर्नामेंट में अर्जेंटीना को कोलंबिया, पारग्वे, और कतर के साथ ग्रुप बी में रखा गया है. गौरतलब है कि 2018 में विश्व कप से पहले ही मैसी ने विश्व कप में संन्यास ले लिया था, लेकिन देश हित में उन्होंने वापसी कर ली थी. इसके बाद भी वे टीम को समीफाइनल तक में नहीं पहुंचा सके. 
(इनपुट आईएएनएस)