स्पेनिश लीग : विलारियल को 2-0 से हराकर फिर टॉप पर पहुंचा बार्सिलोना

ला लीगा में सभी टीमों ने 14-14 मैच खेल लिए हैं. बार्सिलोना इनमें से 8 मैच जीतकर और 4 मैच ड्रॉ खेलकर 28 अंकों के साथ पहले नंबर पर पहुंच गया है. 

स्पेनिश लीग : विलारियल को 2-0 से हराकर फिर टॉप पर पहुंचा बार्सिलोना
बार्सिलोना की टीम ने इस मैच में लुईस सुआरेज (फोटो), सैमुल उमिति, सर्गेई रॉबर्टो और राफिन्हो को रेस्ट दिया था. (फोटो: Reuters)

बार्सिलोना: बार्सिलोना की टीम ने स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में एक बार फिर पहले स्थान पर कब्जा कर लिया है. उसने रविवार (2 दिसंबर) को घरेलू स्टेडियम कैम्प नोऊ में खेले गए मैच में विलारियल को हराया. बार्सिलोना की टीम गेरार्ड पिक और एलेना के गोल की बदौलत 2-0 से जीत दर्ज की. सेविला की टीम दूसरे नंबर पर खिसक गई है. एटलेटिको मैड्रिड तीसरे, एलविस चौथे और रियल मैड्रिड पांचवें नंबर पर हैं. 

बार्सिलोना की टीम स्पेनिश लीग में इस हफ्ते 14वें राउंड के मैच खेले गए. 13वें राउंड के बाद टॉप पर चल रहे सेविला को अपने 14वें मैच में ड्रॉ का सामना करना पड़ा. एलविस की टीम ने उसे 1-1 की बराबरी पर रोक दिया. जबकि, बार्सिलोना ने विलारियल को हराकर पूरे तीन अंक हासिल किए. इस तरह 14वें राउंड के मैचों के बाद प्वाइंट टेबल की बदल गई. अब बार्सिलोना 14 मैचों में 8 जीत और चार ड्रॉ के साथ पहले नंबर पर है. उसके कुल 28 अंक हैं. सेविला इतने ही मैचों में 8 जीत और तीन ड्रॉ के साथ 27 अंक लेकर दूसरे नंबर पर है. 

गेरार्ड पिक ने खोला खाता 
कैम्प नोऊ में रविवार रात खेले गए मैच में गेरार्ड पिक ने 37वें मिनट में पहला गोल किया. उन्होंने ओस्माने डेम्बले की ओर से मिले पास को गोल में तब्दील करते हुए बार्सिलोना का खाता खोला. इसके साथ ही बार्सिलोना ने बढ़त को कायम रखते हुए पहले हाफ का समापन किया. दूसरे हाफ में विलारियल ने काफी समय तक बार्सिलोना को रोके रखने की कोशिश की लेकिन स्पेनिश क्लब ने आखिरकार मौका पाते हुए गोल कर दिया. स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी की ओर से 87वें मिनट में मिले पास को युवा खिलाड़ी एलेना ने विलारियल के गोल पोस्ट तक पहुंचाया और बार्सिलोना को इस मैच में 2-0 से जीत दिलाई. 

रियल मैड्रिड की टीम भी जीती 
लीग के अन्य मैचों में रियल बेतिस ने रियल सोसिदाद को 1-0 से हराया. एटलेटिको मैड्रिड और गिरोना का मैच 1-1 से बराबर रहा. इससे पहले शनिवार को रियल मैड्रिड ने वैलेंसिया को 2-0, गेटाफे ने एस्पैनियल को 3-0 से मात दी. ला लीगा के मौजूदा सेशन में रियल मैड्रिड का प्रदर्शन चर्चा का विषय बना हुआ है. रियल मैड्रिड की टीम ला लीगा में ज्यादातर सेशन में पहले तीन स्थान पर बनी रहती थी, लेकिन इस बार उसे टॉप-5 में जगह बनाने के लिए भी संघर्ष करना पड़ रहा है. टीम के कई प्रशंसकों का मानना है कि ऐसा क्रिस्टियानो रोनाल्डो की कमी की वजह से हो रहा है. रोनाल्डो इस सेशन से पहले रियल मैड्रिड छोड़कर इतालवी क्लब युवेंटस में शामिल हो गए हैं.