आशीष नेहरा, भुवनेश्वर कुमार की टिप्स से मदद मिली: बरिंदर सरन
Advertisement

आशीष नेहरा, भुवनेश्वर कुमार की टिप्स से मदद मिली: बरिंदर सरन

टी20 में यादगार पदार्पण करने वाले भारत के युवा तेज गेंदबाज बरिंदर सरन ने कहा कि उन्हें स्विंग गेंदबाजी पर अनुभवी आशीष नेहरा और भुवनेश्वर कुमार ने टिप्स दी थी जिससे काफी मदद मिली। सरन ने 10 रन देकर चार विकेट चटकाए जो पदार्पण करते हुए टी20 अंतरराष्ट्रीय में किसी भारतीय गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। सरन की गेंदबाजी की बदौलत भारत ने दूसरे टी20 में जिंबाब्वे को नौ विकेट पर 99 रन पर रोक दिया और फिर 10 विकेट से जीत दर्ज की।

हरारे: टी20 में यादगार पदार्पण करने वाले भारत के युवा तेज गेंदबाज बरिंदर सरन ने कहा कि उन्हें स्विंग गेंदबाजी पर अनुभवी आशीष नेहरा और भुवनेश्वर कुमार ने टिप्स दी थी जिससे काफी मदद मिली। सरन ने 10 रन देकर चार विकेट चटकाए जो पदार्पण करते हुए टी20 अंतरराष्ट्रीय में किसी भारतीय गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। सरन की गेंदबाजी की बदौलत भारत ने दूसरे टी20 में जिंबाब्वे को नौ विकेट पर 99 रन पर रोक दिया और फिर 10 विकेट से जीत दर्ज की।

सरन ने कहा, ‘मुझे रिवर्स स्विंग और सीम पोजीशन पर आशीष नेहरा और भुवनेश्वर कुमार से जानकारी मिली। मुख्य चीज दबाव का सामना करना है और गेंदबाज को टी20 में तेजी से बल्लेबाज को पढ़ना होता है और गति तथा गेंद की लेंथ में बदलाव करना होता है।’ सिरसा के इस 23 वर्षीय गेंदबाज ने कहा, ‘यह स्वप्निल पदार्पण था, सभी सपना देखते हैं कि उनका पदार्पण कभी नहीं भुलाने वाला हो। इस पर गर्व है कि पदार्पण करते हुए टी20 में मैंने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।’

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से भारत की टी20 और वनडे कैप मिलने की सरन को खुशी है। सरन ने कहा, ‘माही भाई से एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और टी20 कैप मिलना भी बड़ी चीज है, यह भी सपने के साकार होने की तरह है।’ शुरुआत में सरन की दिलचस्पी मुक्केबाजी में भी थी लेकिन पेशे के रूप में क्रिकेट को चुनने का उन्हें कोई मलाल नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘मुक्केबाजी पर क्रिकेट को चुनने का फैसला काफी समय पहले किया और मुझे कोई मलाल नहीं है। मैंने इसके बाद कभी मुक्केबाजी के बारे में नहीं सोचा और यह सही फैसला लग रहा है। जब मैं पंजाब की ओर से प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेल रहा था तो मुझे लगा कि मैं स्थिर जगह पर हूं। मुझे लगता है कि मुक्केबाजी में अधिक व्यापकता नहीं है।’ यह तेज गेंदबाज हालांकि अब भी टीवी पर मुक्केबाजी देखता है विशेषकर विजेंदर सिंह के पेशेवर मुकाबले।

Trending news