U19 कोच के लिए BCCI निकालेगी विज्ञापन, कुंबले की तरह राहुल को सीधी एंट्री
Advertisement

U19 कोच के लिए BCCI निकालेगी विज्ञापन, कुंबले की तरह राहुल को सीधी एंट्री

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अब भारतीय टीम के मुख्य कोच की तरह अंडर-19 टीम के लिए कोच का विज्ञापन निकालेगी. अंडर-19 टीम में बतौर कोच की जिम्मेदारी संभाल चुके राहुल द्रविड़ का कार्यकाल पिछले मार्च में समाप्त हो चुका है. ख़बर के मुताबिक अगर राहुल द्रविड़ फिर से कोच की जिम्मेदारी संभालना चाहते हैं तो उन्हें आवेदन देने की जरूरत नहीं होगी. यह बिल्कुल वैसा ही है जैसा कि सीनियर टीम में कोच अनिल कुंबले को आवेदन देने की ज़रूरत नहीं पड़ी थी.  

अंडर-19 टीम में बतौर कोच की जिम्मेदारी संभाल चुके राहुल द्रविड़ का कार्यकाल मार्च में समाप्त हो चुका है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अब भारतीय टीम के मुख्य कोच की तरह अंडर-19 टीम के लिए कोच का विज्ञापन निकालेगी. अंडर-19 टीम में बतौर कोच की जिम्मेदारी संभाल चुके राहुल द्रविड़ का कार्यकाल पिछले मार्च में समाप्त हो चुका है. ख़बर के मुताबिक अगर राहुल द्रविड़ फिर से कोच की जिम्मेदारी संभालना चाहते हैं तो उन्हें आवेदन देने की जरूरत नहीं होगी. यह बिल्कुल वैसा ही है जैसा कि सीनियर टीम में कोच अनिल कुंबले को आवेदन देने की ज़रूरत नहीं पड़ी थी.  

इससे पहले इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने सीओए से अपना इस्तीफा देने के दौरान हितों के टकराव का मुद्दा उठाया था, जिसके बाद 9 जून को भारत की अंडर-19 और इंडिया-ए क्रिकेट टीम के कोच होने के साथ-साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के मेंटॉर राहुल द्रविड़ ने भारतीय क्रिकेट का संचलान कर रही प्रशासकों की समिति (सीओए) को पत्र लिखकर हितों के टकराव के मुद्दे को स्पष्ट करने को कहा था.  

सर्वोच्च अदालत द्वारा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कामकाज को देखने के लिए सीओए का गठन किया था. गुहा इस समिति का हिस्सा थे, लेकिन उन्होंने कई अनियमितताओं की बात कहते हुए सीओए से हाल ही में इस्तीफा दे दिया. उन्होंने अपने इस्तीफे में अप्रत्यक्ष तरीक से द्रविड़ के इंडिया-ए और भारत की अंडर-19 टीम के कोच रहते हुए डेयरडेविल्स टीम के मेंटॉर होने के मामले को भी हितों के टकराव का मुद्दा बताया था.

भारत की अंडर-19 टीम जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर रवाना होगी जहां उसे दो चार दिवसीय मुकाबले खेलने हैं. इस दौरे के लिए टीम का चयन शुक्रवार (16 जून को होना है)

Trending news