BCCI ने विराट कोहली को सम्मान समारोह से दूर रहने के निर्देश दिये
Advertisement

BCCI ने विराट कोहली को सम्मान समारोह से दूर रहने के निर्देश दिये

दिल्ली सरकार द्वारा पूर्व भारतीय क्रिकेटरों को सम्मानित करने का कार्यक्रम अब भले ही रद्द हो चुका है लेकिन उसका असर इतना था कि बीसीसीआई के आला अधिकारियों ने कप्तान विराट कोहली को इससे किनारा करने के निर्देश दिये थे।

BCCI ने विराट कोहली को सम्मान समारोह से दूर रहने के निर्देश दिये

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार द्वारा पूर्व भारतीय क्रिकेटरों को सम्मानित करने का कार्यक्रम अब भले ही रद्द हो चुका है लेकिन उसका असर इतना था कि बीसीसीआई के आला अधिकारियों ने कप्तान विराट कोहली को इससे किनारा करने के निर्देश दिये थे।

समझा जाता है कि बीसीसीआई ने दूसरे टेस्ट मैच के दौरान रायल चैलेंजर्स बेंगलूरु के ऐसे ही अनुरोध को खारिज कर दिया था जो सौवां टेस्ट खेल रहे एबी डिविलियर्स को सम्मानित करना चाहता था। इसका कारण यही था कि टेस्ट मैच के दौरान तीसरा पक्ष मैदान पर कार्यक्रम का आयोजन नहीं कर सकता।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘विराट बीसीसीआई का अनुबंधित खिलाड़ी है। उसे साफ तौर पर निर्देश दिया गया था कि ऐसा कोई समारोह होने पर वह इससे दूर रहे। मैच के बीच में भारतीय कप्तान किसी तीसरे पक्ष द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में भाग नहीं ले सकता।’ उन्होंने कहा, ‘दिल्ली सरकार ने एक बार भी इस समारोह के लिये हमसे अनुरोध नहीं किया था। प्रोटोकाल के बारे में जानने के बाद पद्मिनी सिंगला (आईएएस अधिकारी और शिक्षा तथा खेल निदेशक) ने जस्टिस मुकुल मुद्गल को पत्र भेजा। हमसे कोई अनुरोध नहीं किया गया कि वे क्या करना चाहते हैं।’

Trending news