अब केवल ऑनलाइन भुगतान करेगा BCCI, नहीं जारी होंगे चैक
Advertisement

अब केवल ऑनलाइन भुगतान करेगा BCCI, नहीं जारी होंगे चैक

बीसीसीआई ने गोवा क्रिकेट संघ (जीसीए) के शीर्ष अधिकारियों द्वारा की गई कथित धोखाधड़ी के बाद राज्य संघों को फंड का लेनदेन ऑनलाइन प्रक्रिया के जरिये करने का फैसला किया। 

फाइल फोटो

नई दिल्ली : बीसीसीआई ने गोवा क्रिकेट संघ (जीसीए) के शीर्ष अधिकारियों द्वारा की गई कथित धोखाधड़ी के बाद राज्य संघों को फंड का लेनदेन ऑनलाइन प्रक्रिया के जरिये करने का फैसला किया। 

गोवा पुलिस ने बुधवार को जीसीए के अध्यक्ष चेतन देसाई, सचिव विनोद फडके और कोषाध्यक्ष को जीसीए के नाम पर फर्जी बैंक खाता खोलने और बीसीसीआई का 3.13 करोड़ रुपये का चेक भुनाने के आरोप में गिरफ्तार किया। बीसीसीआई सचिव अजय शिर्के ने शुक्रवार को कहा कि राज्य संघों को दी जाने वाली सारी धन राशि ऑनलाइन ही दी जाएगी। शिर्के ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा, 'हर तरह की धन राशि का वितरण इलेक्ट्रॉनिक तरीके से ही किया जायेगा। कोई भी चेक नहीं दिया जायेगा।' 

उन्होंने कहा, 'भविष्य में राज्य संघों को बीसीसीआई से सभी तरह का भुगतान नामांकित खाते में ही किया जायेगा। यह खाता संघ के मौजूदा सचिव और कोषाध्यक्ष द्वारा चुना जायेगा।' गिरफ्तार हुए जीसीए के अधिकारी देसाई बीसीसीआई की विपणन समिति के प्रमुख थे। देसाई और फड़के तथा गोवा संस्था के भविष्य पर बीसीसीआई का फैसला जल्द ही आने की उम्मीद है।

Trending news