पारदर्शिता के मामले में बेहतर बनना चाहेगा BCCI: शिर्के

बीसीसीआई के नव निर्वाचित सचिव अजय शिर्के ने सोमवार को कहा कि बोर्ड अपनी छवि सुधारने और कार्यप्रणाली में अधिक पारदर्शिता लाने को लेकर कटिबद्ध है। शिर्के ने बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था क्योंकि वह चाहते थे कि मैच फिक्सिंग प्रकरण के चलते तत्कालीन अध्यक्ष एन श्रीनिवासन पद छोड़े।

नई दिल्ली: बीसीसीआई के नव निर्वाचित सचिव अजय शिर्के ने सोमवार को कहा कि बोर्ड अपनी छवि सुधारने और कार्यप्रणाली में अधिक पारदर्शिता लाने को लेकर कटिबद्ध है। शिर्के ने बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था क्योंकि वह चाहते थे कि मैच फिक्सिंग प्रकरण के चलते तत्कालीन अध्यक्ष एन श्रीनिवासन पद छोड़े।

खुद पद छोड़ने के अपने फैसले के बारे में उन्होंने कहा, ‘वह अब अतीत की बात है। अहम बात यह है कि हम आगे बढ सके हैं। हम बीसीसीआई की छवि सुधारना चाहते हैं। हमारे पास युवा और ऊर्जावान अध्यक्ष है और हम क्रिकेटप्रेमियों और संबंधित पक्षों की अपेक्षाओं पर खरे उतरने के लिये अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे।’  शिर्के ने कहा, ‘हम पारदर्शिता के मामले में सुधार चाहते हैं। सभी विवादों के बावजूद क्रिकेट के मोर्चे पर हम नाकाम नहीं रहे हैं। आईपीएल हो, विश्व कप, कोई और टूर्नामेंट या आडिट, सब कुछ समय पर हुआ है ।’

उन्होंने कहा कि भारतीय टीम के कोच के लिये विज्ञापन देना पारदर्शिता लाने की दिशा में एक कदम है।  उन्होंने कहा, ‘यह अधिक पारदर्शिता लाने की दिशा में कदम है। यह स्वागत योग्य कदम है। इसकी पात्रता के मानदंड होंगे जो हम तय करने की प्रक्रिया में हैं।’ यह पूछने पर कि क्या बोर्ड की नजरें पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ पर है, उन्होंने कहा कि प्रक्रिया का पालन किया जायेगा और अभी किसी पर फोकस नहीं किया गया है। उन्होंने लोढा समिति की सिफारिशों को लागू करने के सवाल पर यह कहकर कोई टिप्पणी नहीं की कि मामला अभी न्यायालय के विचाराधीन है ।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.