ईडन गार्डन्स की बुरी याद को इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने भुलाया, जानें आखिर हुआ क्या था?
Advertisement

ईडन गार्डन्स की बुरी याद को इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने भुलाया, जानें आखिर हुआ क्या था?

भारत के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे मैच में रविवार को मिली 5 रन की जीत के बाद इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने कहा कि ईडन गार्डन्स पर इस प्रयास ने इसी मैदान पर विश्व टी20 फाइनल में हार की बुरी याद को धो दिया।

ईडन गार्डन्स की बुरी याद को इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने भुलाया, जानें आखिर हुआ क्या था?

कोलकाता: भारत के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे मैच में रविवार को मिली 5 रन की जीत के बाद इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने कहा कि ईडन गार्डन्स पर इस प्रयास ने इसी मैदान पर विश्व टी20 फाइनल में हार की बुरी याद को धो दिया।

पिछले साल अप्रैल में ईडन में हुए विश्व टी20 फाइनल में इंग्लैंड की हार ने स्टोक्स को तोड़ दिया था जिन पर कालरेस ब्रेथवेट ने अंतिम ओवर में लगातार चार छक्के जड़कर वेस्टइंडीज को खिताब दिलाया था। स्टोक्स ने हालांकि रविवार को इंग्लैंड को दौरे पर पहली जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई जब उन्होंने नाबाद 57 रन की तेजतर्रार पारी खेलने के बाद 63 रन देकर तीन विकेट चटकाते हुए रोमांचक मुकाबले में 5 रन की जीत दिलाई।

स्टोक्स ने रविवार रात मैच के बाद प्रेस कांफेंस में कहा, ‘यहां वापस आकर उस मैच (विश्व टी20 फाइनल) की बुरी यादों से पीछा छुड़ना अच्छा था। लेकिन यह क्रिकेट का एक अन्य मैच था जिसे जीतना अच्छा था।’ इस ऑलराउंडर ने कहा, ‘यह 9 महीने पहले की बात है इसलिए इसी यादें अब खत्म हो गई हैं।’ स्टोक्स ने अर्धशतक जड़ने के अलावा अहम मौकों पर भारतीय कप्तान विराट कोहली (55) और हार्दिक पंड्या (56) तथा रविचंद्रन अश्विन के विकेट भी हासिल किए।

उन्होंने कहा, ‘यहां आकर ठीक ठाक प्रदर्शन करना अच्छा रहा। लेकिन निजी तौर पर मुझे लगता है कि अब भी गेंद से प्रदर्शन में सुधार की गुंजाइश है। पिछली कुछ श्रृंखलाओं में मैं काफी महंगा साबित हुआ हूं।’ स्टोक्स ने कहा, ‘मैं निरंतरता पर काम कर रहा हूं क्योंकि दुनिया के शीर्ष खिलाड़ी किसी भी खराब गेंद का फायदा उठाते हैं।’

Trending news