बॉक्सिंग फैंस के लिए Good News, डिंको सिंह का कोरोना वायरस टेस्ट में नेगेटिव

पूर्व बॉक्सर डिंको सिंह इस वक्त लिवर कैंसर से जूझ रहे हैं, लेकिन कोविड-19 जैसी खतरनाक बीमारी से वो निजात पा चुके हैं

बॉक्सिंग फैंस के लिए Good News, डिंको सिंह का कोरोना वायरस टेस्ट में नेगेटिव
मैरी कॉम के साथ डिंको सिंह.(फोटो-IANS)

नई दिल्ली: एशियन गेम्स के गोल्ड मेडल विनर बॉक्सर डिंको सिंह (Dingko Singh) का कोरोना वायरस (Coronavirus) टेस्ट निगेटिव आया है और वह अपने घर इम्फाल लौट गए हैं. लीवर के कैंसर से पीड़ित डिंको कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद पिछले एक महीने से अस्पताल में भर्ती थे. 41 साल के डिंको का पहला टेस्ट, मई में पॉजिटिव पाया गया था और इसके बाद उन्हें जून में इंफाल के रिम्स में दाखिल करवाया गया था. डिंको की निगेटिव रिपोर्ट से पहले पांच बार पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी.

यह भी पढ़ें- इतने साल बाद क्यों उठा वर्ल्ड कप 2011 में फिक्सिंग का मामला? जाने इसके पीछे का सच!

भारतीय मुक्केबाजी महासंघ के महासचिव जय कॉवली ने आईएएनएस से कहा, 'मैं बहुत खुश हूं. डिंको मेरे बेटे की तरह हैं. आप हमेशा मुझे उनके कॉर्नर में पाएंगे और यह पिछले 20 सालों से हो रहा है.' मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बिरेन सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा, 'ये सुनकर खुशी हुई कि एशियाई खेलों के गोल्ड मेडल विनर मुक्केबाज डिंको सिंह कोरोना वायरस टेस्ट निगेटिव पाए जाने के बाद दिल्ली से अपने घर लौट आए हैं. डॉक्टर और स्टाफ का शुक्रिया, जिन्होंने रिम्स में उनकी देखभाल की.'

डिंको को अप्रैल में कैंसर के इलाज के लिए स्पाइसजेट एयर एम्बुलेंस के माध्यम से इम्फाल से दिल्ली लाया गया था. डिंको ने 1998 में बैंकॉक एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था. इसके बाद उन्हें अर्जुन अवार्ड और पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. वो लीवर के कैंसर से जूझ रहे हैं.
(इनपुट-आईएएनएस)