close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बेशक क्रिकेट मशहूर है लेकिन अन्य खेल भी तेजी से उभर रहे हैं: विजेंदर

राष्ट्रमंडल खेल-2018 का आयोजन ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट, क्वींसलैंड में चार से 15 अप्रैल के बीच किया जाएगा. 

बेशक क्रिकेट मशहूर है लेकिन अन्य खेल भी तेजी से उभर रहे हैं: विजेंदर
उन्होंने कहा, बाकी के खेल भी देश में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत के स्टार मुक्केबाज वीजेंदर सिंह ने बुधवार को कहा कि क्रिकेट बेशक भारत में मशहूर हो, लेकिन बाकी के खेल भी देश में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. डब्लयूबीओ एशिया पेसिफिक सुपर मिडिलवेट चैम्पियन और डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मीडिलवेट चैम्पियन वीजेंदर 2018 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों के संबंध में आयोजित रात्रिभोज में शिरकत करने आए थे. 

यह भी पढ़े: अब फुटबॉल के जादूगर और प्रिंस ऑफ कोलकाता होंगे आमने-सामने

 

वीजेंदर ने कहा, "2008 में हमने तीन पदक जीते और वो भी अलग-अलग खेलों में. इसलिए अब अन्य खेल भी भारत में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. क्रिकेट ऐसा खेल है जिसे हर कोई पसंद करता है, लेकिन दूसरे खेल भी उभर कर आ रहे हैं, जैसे बैडमिंटन, कुश्ती और निशानेबाजी." राष्ट्रमंडल खेल-2018 का आयोजन ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट, क्वींसलैंड में चार से 15 अप्रैल के बीच किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: खेलों के प्रति नजरिया बदलने के लिए खेल मंत्री राठौड़ ने लिया यह बड़ा फैसला

 

हरियाणा के इस मुक्केबाज ने इस मौके पर 2006 में मेलबर्न राष्ट्रमंडल खेलों में जीते गए रजत पदक को याद किया. वीजेंदर ने कहा, "मैंने वहां रजत पदक जीता था, वहां का अनुभव शानदार था और मैं वहां होते हुए बेहद खुश था. ऑस्ट्रेलिया खूबसूरत देश है. जब मैं वहां गया था तब मैंने काफी सारी जगह घूमी थीं."