close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Boxing: दीपक सिंह ने मकरान कप में गोल्ड दिलाया, 5 भारतीय बॉक्सर फाइनल में हारे

दीपक कुमार ने ईरान में आयोजित टूर्नामेंट के (49 किग्रा वर्ग के फाइनल में जाफर नसीरी को हराया.

Boxing: दीपक सिंह ने मकरान कप में गोल्ड दिलाया, 5 भारतीय बॉक्सर फाइनल में हारे

नई दिल्ली: भारत ने ईरान में हुए मकरान कप बॉक्सिंग टूर्नामेंट में एक गोल्ड और पांच सिल्वर समेत आठ मेडल जीते. राष्ट्रीय चैंपियन दीपक सिंह (49 किग्रा) ने भारत को टूर्नामेंट में गोल्ड दिलाया. वे यह मेडल जीतने वाले अकेले भारतीय रहे. पांच अन्य भारतीय बॉक्सरों को फाइनल में हार के कारण सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा. भारत को दो ब्रॉन्ज मेडल भी मिले. 

दीपक कुमार ने चाबहार में आयोजित टूर्नामेंट में बुधवार रात को खेले फाइनल में जाफर नसीरी को हराया. पहले राउंड में शानदार खेल खेलने वाले दीपक को दूसरे राउंड में चोट लगी और यहां मैच को रोकना पड़ा. इसके बावजूद जजों ने दीपक को विजेता घोषित किया. 

यह भी पढ़ें: INDWvsENGW: स्मृति मंधाना और पूनम राउत की 129 रन की साझेदारी के बावजूद इंग्लैंड से हारा भारत

पी ललित प्रसाद (52 किग्रा), कॉमनवेल्थ गेम्स के सिल्वर मेडलिस्ट मनीष कौशिक (60 किग्रा) फाइनल मुकाबला नहीं जीत सके. पी ललित प्रसाद को अहमदी साफा ओमिद ने 3-2 से परास्त किया. राष्ट्रीय चैंपियनशिप मनीष को डेनियल शाह बक्श ने 3-2 से हराया. 
 

दुर्योधन सिंह नेगी (69 किग्रा) और संजीत (91 किग्रा) को भी फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. संजीत को एल्डिन घोसोन के खिलाफ 0-5 से हार का सामना करना पड़ा. दुर्योधन को सज्जाद जादेह केजिम ने 5-0 से शिकस्त दी.

कॉमनवेल्थ गेम्स के सिल्वर मेडलिस्ट सतीश कुमार 91 से अधिक भारवर्ग के मुकाबले में आंख में चोट के कारण रिंग में नहीं उतर सके. उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा. गोल्ड मेडल मोहम्मद मलियास को मिला.

इससे पहले रोहित टोकस (64 किग्रा) और मंजीत सिंह पंघल (75 किग्रा) को ब्रॉन्ज मेडल मिला. इन दोनों को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था. 

(इनपुट: आईएएनएस/भाषा)