close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Boxing: भारत के 6 बॉक्सर मकरान कप में फाइनल में, रोहित और मंजीत सेमीफाइनल में हारे

दो भारतीय बॉक्सरों रोहित टोकस और मंजीत सिंह पंघल को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा. इन दोनों को ब्रॉन्ज मेडल मिलेगा.

Boxing: भारत के 6 बॉक्सर मकरान कप में फाइनल में, रोहित और मंजीत सेमीफाइनल में हारे
बॉक्सिंग, Boxing, Makran Cup, Manish Kaushik, Rohit Tokas, Duryodhan Singh Negi, Deepak Singh, P Lalitha Prasad, Sanjeet, Manjeet Singh Panghal

नई दिल्ली: भारत के छह बॉक्सरों मनीष कौशिक, दुर्योधन सिंह नेगी, सतीश कुमार, दीपक सिंह, संजीत और पी ललिता प्रसाद ने मकरान कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. जबकि दो भारतीय बॉक्सरों रोहित टोकस (64 किग्रा) और मंजीत सिंह पंघल ( 75 किग्रा) को अपने सेमीफाइनल मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा. टोकस को बाघेर फराजी से 1-4 और मंजीत को सफदारियन सिना से 0-5 से मात खानी पड़ी. सेमीफाइनल हारने वाले दोनों बॉक्सरों को ब्रॉन्ज मेडल मिलेगा. 

मकरान कप (Makran Cup) टूर्नामेंट ईरान के चाबहार में खेला जा रहा है. कॉमनवेल्थ गेम्स के रजत पदक विजेता मनीष कौशिक (Manish Kaushik) ने पुरुषों के 60 किग्रा वर्ग में अपने प्रतिद्वंद्वी अशकान रेइजाई को 4-1 से शिकस्त दी. वे बुधवार को फाइनल में दानिल बक्श शाह से भिड़ेंगे. मंगलवार को टूर्नामेंट में आराम का दिन है. 

एशियन गेम्स के कांस्य पदक विजेता सतीश (91+ किग्रा) ने एकतरफा मुकाबले में ईमान रमजान को 5-0 से शिकस्त दी. अब फाइनल में उनका सामना मोहम्मद मलियास से होगा. दीपक सिंह ((49 किग्रा) ने भी एकतरफा मुकाबले में मलिक अमारी को 5-0 से शिकस्त दी. फाइनल में उनकी भिड़ंत जाफर नसेरी से होगी. 

 

पी ललिता प्रसाद (52 किग्रा) ने फिलीपींस के मार्विन तोबामो को हराया और फाइनल में वे ओमिद साफा अहमादी के खिलाफ उतरेंगे. पिछले साल इंडिया ओपन में स्वर्ण पदक जीतने वाले संजीत (91 किग्रा) ने पोर्या अमीरी को 5-0 से हराया. फाइनल में उनका सामना अहसन बहानी रोज से होगा. दुर्योधन सिंह नेगी (69 किग्रा) ने सेमीफाइनल में अली मारोदी को हराया. फाइनल में उनका सामना सज्जाद केजेम से होगा. 

(इनपुट: भाषा/आईएएनएस)