लियोनेल मेसी का बैन खत्म, अर्जेंटीना के लिए 3 महीने बाद खेले और ब्राजील पर जीत दिलाई

लियोनेल मेसी अर्जेंटीना की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के लिए जुलाई के बाद अपना पहला मैच खेल रहे थे.

लियोनेल मेसी का बैन खत्म, अर्जेंटीना के लिए 3 महीने बाद खेले और ब्राजील पर जीत दिलाई

रियाद (सऊदी अरब): अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी (Lionel Messi) ने इंटरनेशनल फुटबॉल में बैन के बाद शानदार वापसी की है. उन्होंने ब्राजील के खिलाफ शुक्रवार रात खेले गए दोस्ताना मैच (Brazil vs Argentina) में वापसी की. अर्जेटीना के इस स्टार खिलाड़ी ने बेहतरीन गोल कर इस मैच को यादगार बनाया. उनके गोल की बदौलत ही अर्जेंटीना ने ब्राजील के खिलाफ 1-0 से जीत दर्ज की. 

अर्जेंटीना (Argentina) की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के लिए मेसी जुलाई के बाद अपना पहला मैच खेल रहे थे. इस साल हुए कोपा अमेरिका के दौरान मेसी ने कहा था कि टूर्नामेंट को ब्राजील (Brazil) के लिए फिक्स किया गया है. इस विवादित बयान के कारण उन पर तीन महीनों का प्रतिबंध लगाया लगाया था. 

यह भी पढ़ें: भारत ने बनाया ‘विराट’ जीत’ का रिकॉर्ड, 3 मैच 200+ और 3 पारी से जीते, देखें List

अर्जेंटीना और ब्राजील के मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला. ब्राजील ने मुकाबले में 66 प्रतिशत बॉल पोजेशन रखा, लेकिन गोल करने के अधिक प्रयास अर्जेटीना ने किए. 

पहले हाफ में जल्द ही अर्जेटीना ने बढ़त भी बना ली. 13वें मिनट में अर्जेटीना को पेनल्टी मिली और मेसी के प्रयास पर ब्राजील के गोलकीपर एलिसन गेंद को रोकने में कामयाब रहे. हालांकि, मेसी ने रिबाउंड पर गोल करके अपनी टीम को मुकाबले में आगे कर दिया. अर्जेटीना के लिए मेसी का यह 69वां गोल था. 

मैच के दूसरे हाफ में ब्राजील ने शुरुआत से ही अटैकिंग रुख अपनाया. उसने दो विंग से अटैक किया, लेकिन उसे गोल करने में सफलता नहीं मिली. ब्राजील को भी इस मैच के आठवें मिनट में पेनल्टी मिली, लेकिन उसने यह मौका गंवा दिया.