अब डेविस कप में नहीं दिखेगा ब्रायन बंधुओं का करिश्मा

ब्रायन बंधुओं बाब और माइक की टेनिस जगत की सबसे सफल जोड़ी अब अमेरिका की तरफ से डेविस कप में खेलते हुए नजर नहीं आएगी। इस जोड़ी ने आज यहां इस प्रतिष्ठित टेनिस टूर्नामेंट से संन्यास लेने की घोषणा की।

अब डेविस कप में नहीं दिखेगा ब्रायन बंधुओं का करिश्मा
फाइल फोटो

मेलबर्न: ब्रायन बंधुओं बाब और माइक की टेनिस जगत की सबसे सफल जोड़ी अब अमेरिका की तरफ से डेविस कप में खेलते हुए नजर नहीं आएगी। इस जोड़ी ने आज यहां इस प्रतिष्ठित टेनिस टूर्नामेंट से संन्यास लेने की घोषणा की।

ब्रायन बंधुओं के नाम पर कई खिताब दर्ज हैं। उन्होंने 2003 में डेविस कप में पदार्पण किया था और तब से वह अमेरिकी टीम का अहम अंग रहे हैं। उनकी अगुवाई में अमेरिका ने 2007 में रूस को हराकर डेविस कप जीता था। ब्रायन बंधुओं ने डेविस कप में कुल 29 मैच खेले जिनमें से 24 में उन्होंने जीत दर्ज की जबकि पांच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में डेविस कप से हटने की घोषणा की। उन्होंने लिखा, ‘टीम यूएसए का प्रतिनिधित्व करते हुए 2007 में डेविस कप फाइनल जीतना हमारे करियर की महत्वपूर्ण उपलब्धियों में से एक रही। हम सौभाग्यशाली रहे कि हमें पैट्रिक मैकनरो और जिम कूरियर जैसे शानदार कप्तानों के लिये खेलने का मौका मिला।’

अभी आस्ट्रेलियाई ओपन में शिरकत रहे ब्रायन बंधुओं ने 16 ग्रैंडस्लैम खिताब भी जीते हैं। इसके अलावा उन्होंने 2012 लंदन ओलंपिक का स्वर्ण पदक भी अपने नाम किया था। 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.