मेलबर्न में जंगल की आग से गहरा हुआ धुंआ, ऑस्ट्रेलियन ओपन पर पड़ा असर

Tennis: ऑस्ट्रेलिया में जंगल की आग का असर अब मेलबर्न में गहरा हो गया है जिससे ऑस्ट्रएलियन ओपन पर खतरा छा गया है.

मेलबर्न में जंगल की आग से गहरा हुआ धुंआ, ऑस्ट्रेलियन ओपन पर पड़ा असर
ऑस्ट्रेलिया में जंगल की आग का धुंआ अब मेलबर्न में गहराने लगा है जिससे वहां खेलना मुश्किल हो गया है. (फोटो: Reuters)

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया में कई दिनों से चली आ रही जंगल की आग का असर अब ऑस्ट्रेलिया ओपन (Australian Open) पर हो गया है. व्यापक पैमाने पर फैली आग के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वालिफायर्स का पहले दिन का खेल टल गया है. मेलबर्न में होने वाले इन मुकाबलों के टलने की वजह आग के कारण फैली जहरील हवा का खतरनाक स्तर तक पहुंचना बताया गया है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि "इस सुबह  हवा की खराब गुणवत्ता के कारण अभ्यास को अस्थायी तौर पर रद्द कर दिया गया है. हमेशा की तरह हमारे खिलाड़ियों, स्टाफ और हमारे फैंस का स्वास्थ्य और सुरक्षा हमारे लिए सर्वोपरि है."

यह भी पढ़ें: सेरेना ने मां बनने के बाद जीता पहला खिताब और दान कर दी पूरी पुरस्कार राशि

टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि उनकी हालात पर नजर बनी हुई है और कोई भी आगे का फैसला विकटोरिया की पर्यावरण सुरक्षा एजेंसी के मौसम और वैज्ञानिक ब्यूरो के चिकित्सकीय विशेषज्ञों के साथ सलाह करने के बाद ही लिया जाएगा.

जंगल की आग अब भी पूर्व गिप्सलैंड के इलाके में बनी हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक हवा कि गुणवत्ता अगले चौबीस घंटे तक खराब बने रहने की संभावना है. इससे पूरे टूर्नामेंट में भी दिक्कतें हो सकती है. 

मौसम विभाग के डीन स्टीवर्ट ने कहा, "बीती रात जंगल की आग से और ज्यादा धुंआ आ गया है और इस समय हवा धीमी चल रही है जिससे धुंआ कल के मुकाबले गहरा हो गया है."