close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

वर्ल्ड चैंपियनशिप: पीवी सिंधु की आसान जीत, प्रणॉय और प्रणीत प्री क्वार्टर फाइनल में

अश्विनी पोनप्पा- एन. सिक्की रेड्डी और मनु अत्री-बी. सुमित रेड्डी की जोड़ियां भी दूसरे दौर में पहुंच गई हैं. 

वर्ल्ड चैंपियनशिप: पीवी सिंधु की आसान जीत, प्रणॉय और प्रणीत प्री क्वार्टर फाइनल में
पीवी सिंधु को विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में पांचवीं वरीयता दी गई है. (फोटो: IANS)

बासेल (स्विट्जरलैंड): भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप-2019 (World Badminton Championships) के तीसरे दौर में जगह बना ली है. पांचवीं सीड पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने ताइवान की पाई यू पो को 21-14, 21-15 से मात दी. भारतीय खिलाड़ी ने 43 मिनट में यह मुकाबला जीता. सिंधु को पहले राउंड मे बाई मिली थी. 

रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु और पो के बीच पहले गेम की शुरुआत में कड़ा मुकाबला देखने को मिला. सिंधु ने इसके बाद 11-7 और फिर 14-9 की बढ़त बनाने के साथ 21-14 से पहला गेम जीत लिया. दूसरे गेम में सिंधु एक समय 7-4 से आगे थी. पो ने हालांकि गेम को रोमांचक बनाने की कोशिश की, जब उन्होंने स्कोर को 9-10 तक कर दिया. लेकिन सिंधु ने अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाते हुए पहले तो 19-14 की बढ़त बनाई और फिर 21-15 से गेम और मैच अपने नाम कर लिया. 

इस जीत के साथ ही सिंधु ने वर्ल्ड नंबर-45 पो के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 3-0 का कर लिया है. तीसरे दौर में सिंधु का सामना नौंवीं सीड अमेरिका की बीवन झांग से होगा, जिनके खिलाफ सिंधु का 4-3 का करियर रिकॉर्ड है. 

उधर, भारतीय शटलर एचएस प्रणॉय और बीसाई प्रणीत भी पुरुष सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं. किदांबी श्रीकांत को अपना पहला मुकाबला खेलना बाकी है. महिला सिंगल्स में साइना नेहवाल को भी अपने अभियान की शुरुआत करनी है. अश्विनी पोनप्पा- एन. सिक्की रेड्डी और मनु अत्री-बी. सुमित रेड्डी की जोड़ियां भी दूसरे दौर में पहुंच गई हैं.