टीम इंडिया के नए कोच के लिए होगी CAC की बैठक, उम्मीदवारों का हो सकता है इंटरव्यू
Advertisement

टीम इंडिया के नए कोच के लिए होगी CAC की बैठक, उम्मीदवारों का हो सकता है इंटरव्यू

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद टीम के लिए नया कोच चुनने की कवायद तेज हो गई है. इसके लिए सोमवार यानि 10 जुलाई को क्रिकेट एडवाइजरी कमिटी (CAC) की बैठक होगी. 

मुख्य कोच की रेस में रवि शास्त्री सबसे आगे चल रहे हैं

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद टीम के लिए नया कोच चुनने की कवायद तेज हो गई है. इसके लिए सोमवार यानि 10 जुलाई को क्रिकेट एडवाइजरी कमिटी (CAC) की बैठक होगी. 

सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली इस कमिटी के सदस्य हैं. खबरों की मानें तो इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जा सकता है.

रवि शास्त्री हैं कोहली की पहली पसंद!

कोच के पद के लिए रवि शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, राकेश शर्मा, फिल सिमंस, रिचर्ड पाइबस, क्रेग मैकडरमोट, लांस क्लूसनर, लालचंद राजपूत, टॉम मूडी और डोडा गणेश ने आवेदन किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्य कोच की रेस में रवि शास्त्री सबसे आगे चल रहे हैं, उन्हें कप्तान कोहली की पसंद बताया जा रहा है.

क्या इंटरव्यू हो सकता है खत्म?

इसके साथ ही मीडिया में खबरें हैं कि पिछले साल रवि शास्त्री और सौरभ गांगुली के बीच हुए कोच इंटरव्यू विवाद जैसी घटना की पुनरावृत्ति से बचने के लिए क्रिकेट बोर्ड एक नया कदम उठा सकता है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) टीम इंडिया के मुख्य कोच की नियुक्ति के लिए साक्षात्कार प्रक्रिया को खत्म करने पर विचार कर रहा है.

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक खबर के मुताबिक, क्रिकेट अडवाइजरी काउंसिल (CAC) को इसकी जिम्मेदारी दी गई है कि वह कोच नियुक्ति के तरीके पर अंतिम फैसला ले. 

बता दें कि मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन की अंतिम तारीख भी 9 जुलाई (आधी रात तक) है. गांगुली पहले ही कह चुके हैं कि चुनाव प्रक्रिया 10 जुलाई को मुंबई में पूरी की जाएगी. 

कोहली-कुंबले विवाद

चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले के बाद अनिल कुंबले ने 20 जून को टीम के मुख्य कोच पद से इस्तीफा दे दिया था. उनके इस्तीफे की वजह टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से उनके विवाद को माना जा रहा था. कुंबले का कार्यकाल एक साल का था, लेकिन वेस्टइंडीज के दौरे को देखते हुए उनके कार्यकाल को विस्तार दे दिया गया था.

गौरतलब है कि 26 जुलाई से टीम इंडिया का श्रीलंका दौरा शुरू हो रहा है. माना जा रहा है कि इस दौरे से पहले ही टीम इंडिया के मुख्य कोच का चुनाव कर लिया जाएगा. इस वक्त वेस्टइंडीज में टीम इंडिया बिना मुख्य कोच के खेल रही है.

Trending news