रियो ओलिंपिक में पीवी सिंधु को मिली इनामी राशि सुनकर हैरान हो गईं गोल्ड विजेता कैरोलिना मारिन!

दुनिया की नबंर वन बैडमिंटन महिला खिलाड़ी कैरोलिना मारिन ने कहा कि रियो ओलंपिक के बाद पीवी सिंधु को इनाम के रूप में शानदार कार के साथ बहुत बड़ी राशि मिली है। मुझे भी इनामी राशि मिली है लेकिन इसकी सिंधु से तुलना नहीं की जा सकती है। उन्होंने कहा कि सिंधू को जो ईनामी राशि भारत में मिली है उसका 10-15 फीसदी मुझे अपने देश में मिला।

रियो ओलिंपिक में पीवी सिंधु को मिली इनामी राशि सुनकर हैरान हो गईं गोल्ड विजेता कैरोलिना मारिन!

नई दिल्ली: दुनिया की नबंर वन बैडमिंटन महिला खिलाड़ी कैरोलिना मारिन ने कहा कि रियो ओलंपिक के बाद पीवी सिंधु को इनाम के रूप में शानदार कार के साथ बहुत बड़ी राशि मिली है। मुझे भी इनामी राशि मिली है लेकिन इसकी सिंधु से तुलना नहीं की जा सकती है। उन्होंने कहा कि सिंधू को जो ईनामी राशि भारत में मिली है उसका 10-15 फीसदी मुझे अपने देश में मिला।

पिछले साल रियो ओलिंपिक 2016 में मारिन ने पीवी सिंधू को हराकर गोल्ड मेडल जीता था। सिंधू ने रजत पदक हासिल किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुतबिक सिंधु के रियो ओलंपिक में रजत पदक जीतने पर मिली पुरस्कार राशि से मारिन हैरान हैं। भारत सरकार ने सिंधू पर पैसों की बरसात की जिसकी रकम जानकर खुद मारिन भी हैरान रह गईं। लेकिन मारिन को उतनी बड़ी ईनामी राशि स्पेन में नहीं मिला।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मारिन ने कहा कि मुझे पता है कि सिंधु को इनाम के रूप में शानदार कार के साथ बहुत बड़ी राशि मिली है। मुझे भी इनामी राशि मिली है लेकिन इसकी सिंधु से तुलना नहीं की जा सकती। रियो में स्वर्ण जीतने के बाद 23 साल की मारिन को उनकी सरकार (स्पेन) की तरफ से मात्र 94000 यूरो (लगभग 70 लाख रुपए) मिले। जबकि रजत पदक जीतने पर सिंधु को करीब 13 करोड़ रुपए का इनाम मिला था।

ओलंपिक में मेडल जीतने के बाद पीवी सिंधु को 13 करोड़ रुपये की प्रोत्साहन राशि दी गई थी। साथ ही उन्हें आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सरकार से भी पुरस्कार राशि और हैदराबाद असोसिएशन के प्रेसिडेंट की तरफ से एक लग्जरी BMW कार मिली थी, जिसकी चाबी उन्हें मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर ने सौंपी थी। रिपोर्ट के मुताबिक सिंधु ने हाल ही में 3 साल के लिए कई कंपनियों से 50 करोड़ की डील भी साइन की है।

गौर हो कि दुनिया की नबंर वन बैडमिंटन महिला खिलाड़ी कैरोलिना मारिन इन दिनों भारत में प्रो-बैडमिंडन लीग में अपना प्रदर्शन कर रही हैं। दोनों ही खिलाड़ी (सिंधू और मारिन) देश में हो रही प्रो बैडमिंटन लीग (पीबीएल) में खेल रही हैं।