वोज्नियाकी ने जीता अपना पहला डब्ल्यूटीए टाइटल, वीनस को हराया

डेनमार्क की खिलाड़ी कैरोलिना वोज्नियाकी ने वीनस विलियम्स को मात देकर महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) फाइनल्स का पहला खिताब अपने नाम किया. 

वोज्नियाकी ने जीता अपना पहला डब्ल्यूटीए टाइटल, वीनस को हराया
वोज्नियाकी डब्ल्यूटीए फाइनल्स जीत कर अपनी रैंकिंग 3 तक पहुंचाई. (फाइल फोटो)

सिंगापुर : किसी महिला टेनिस खिलाड़ी के करियर का पहला डब्लूटीए खिताब बहुत खास होता है और अगर वह खिताब दिग्गज टेनिस खिलाड़ी वीनस विलयम्स को हरा कर जीता जाए फिर तो काफी खास हो जाएगा. ऐसा ही कुछ हुआ डेनमार्क की खिलाड़ी कैरोलिना वोज्नियाकी के साथ जब उन्होंने वीनस विलियम्स को फाइनल मैच में मात देकर महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) फाइनल्स का पहला खिताब अपने नाम किया.

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार देर रात खेले गए इस मैच में वोज्नियाकी ने अमेरिकी खिलाड़ी वीनस को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से मात दी. इस जीत के साथ ही  डेनमार्क की खिलाड़ी कैरोलिना वोज्नियाकी की महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) ताजा रैंकिंग में तीसरा स्थान भी हासिल कर लिया है. 

यह भी पढ़ें : मार्टिना हिंगिस ने लिया तीसरी बार टेनिस से संन्यास

वोज्नियाकी की इस सत्र में आठ फाइनल मुकाबलों में दूसरी खिताबी जीत है. इससे पहले पिछले महीने ही उन्होंने टोक्यो में पैन पैसिफिक ओपन में जीत हासिल की थी. 

यह भी पढ़ें : डब्ल्यूटीए रैंकिंग: सिमोना हालेप ने पहली बार हासिल किया पहला स्थान, मुगुरुजा एक पायदान खिसकीं

मैच के बाद वोज्नियाकी ने कहा, "इससे ज्यादा खुशी मुझे और क्या होगी. मेरे लिए यह साल बेहतरीन रहा है. पिछला साल चोटों के कारण मुश्किल था, लेकिन मैंने अपने संघर्ष से वापसी की और आज यहां खड़ी हूं. यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है." इससे पहले वोज्नियाकी वीनस विलयम्स से सात मुकाबलों में हार चुकीं हैं लेकिन इस बार उन्होंने  शानदार खेल का प्रदर्शन किया और पहले सेट में ही 5-0 की बढ़त हासिल करते हुए 89 मिनट में वीनस को हराकर मैच
और खिताब अपने नाम कर लिया. 
इनपुट आईएएनएस