चैम्पियन तैराक भक्ति ने लोगों से वित्तीय मदद मांगी

भारत की तैराक चैम्पियन भक्ति शर्मा ने लोगों से आनलाइन मंच के जरिये वित्तीय मदद मांगी है ताकि वह 2020 तोक्यो ओलंपिक में अपना भाग्य आजमा सके।वह अंटाकर्टिक महासागर में एक डिग्री तापमान में 52 मिनट में 1.4 मील दूर तैरकर विश्व रिकार्ड बना चुकी है।

मुंबई: भारत की तैराक चैम्पियन भक्ति शर्मा ने लोगों से आनलाइन मंच के जरिये वित्तीय मदद मांगी है ताकि वह 2020 तोक्यो ओलंपिक में अपना भाग्य आजमा सके।वह अंटाकर्टिक महासागर में एक डिग्री तापमान में 52 मिनट में 1.4 मील दूर तैरकर विश्व रिकार्ड बना चुकी है।

राजस्थान के उदयपुर की 26 वर्षीय तैराक ने अपनी मां लीना शर्मा से दो साल की उम्र में ही तैराकी सीखनी शुरू कर दी थी। वह अभी यहां कड़ी ट्रेनिंग में जुटी हैं।
भक्ति ने कहा, ‘मुझे ट्रेनिंग पूरी करने के लिये फंड की कमी हो रही है इसलिये मैंने फ्यूलाड्रीम डाट काम की टीम से सपंर्क किया ताकि वह इस मुहिम में मेरी मदद करे। अभी तक लोगों ने ढाई लाख रूपये के करीब दान में दे दिये हैं। लेकिन यह मेरे 1.5 करोड़ रूपये के लक्ष्य से काफी कम है क्योंकि मुझे तैयारियों के लिये आगामी वर्षों में इतनी राशि खर्च करनी पड़ेगी।’ 

वर्ष 2015 में विश्व रिकार्ड बनाने के बाद भक्ति की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काफी तारीफ की थी, इसके बाद ही जापान की बहु राष्ट्रीय कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने उन्हें आनलाइन लोगों से धन जुटाने की सलाह दी थी।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.