Football: Turkey की जगह अब England में हो सकता है Champions League Final

ब्रिटिश सरकार ने शुक्रवार को नए यात्रा प्रतिबंध लागू करके लोगों को तुर्की (Turkey) नहीं जाने की सलाह दी है. ऐसे इस्तांबुल (Istanbul) में चैम्पियंस लीग फुटबॉल फाइनल (Champions League Final) की मेजबानी पर सस्पेंस पैदा हो गया है.

Football: Turkey की जगह अब England में हो सकता है Champions League Final
(फोटो-Reuters)

लंदन: कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) का असर एक बार फिर दुनिया की सबसे मशहूर फुटबॉल लीग पर पड़ता दिख रहा है. तुर्की (Turkey) के इस्तांबुल (Istanbul) को  चैम्पियंस लीग फुटबॉल फाइनल (Champions League Final) की मेजबानी मिली है, लेकिन होने वाले मुकाबले पर सस्पेंस नजर आ रहा है.

इंग्लैंड में हो सकता है मैच

चैम्पियंस लीग फुटबॉल फाइनल (Champions League Final) इंग्लैंड (England) में ही हो सकता है क्योंकि मेजबान तुर्की (Turkey) भी इंग्लैंड की ‘रेड लिस्ट’ (Red List) वाले देशों की सूची में शामिल हो गया है जहां कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण यात्रा प्रतिबंध लागू होंगे .

इन 2 टीमों के बीच टक्कर

चेल्सी और मैनचेस्टर सिटी (Chelsea vs Manchester City) को 29 मई 2021 को इस्तांबुल (Istanbul) में खेलना था.  युईएफए (UEFA) को उम्मीद थी कि यूरोपीय फुटबॉल सीजन के इस सबसे बड़े मैच को देखने करीब 10 हजार दर्शकों को इजाजत मिल जाएगी. 

 

 

 

UEFA के संपर्क में EFA

ब्रिटिश सरकार ने शुक्रवार को नए यात्रा प्रतिबंध लागू करके लोगों को तुर्की (Turkey) नहीं जाने की सलाह दी है. इसने यह भी कहा कि इंग्लिश फुटबॉल एसोसिएशन (English Football Association) चैम्पियंस लीग (Champions League) के आयोजक युईएफए (UEFA) से बात कर रहा है ताकि मैच ब्रिटेन (Britain) में ही हो सके.

 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.