close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO CT2017 : पहले ही मैच में 'रईस' साबित हो रहा है पाकिस्तानी गेंदबाज

आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच कार्डिफ के सोफिया गार्डेंस मैदान में खेला जा रहा है. मैच में टॉस हारने के बाद इंग्लैंड पहले बल्लेबाजी कर रहा है. 

VIDEO  CT2017 : पहले ही मैच में 'रईस' साबित हो रहा है पाकिस्तानी गेंदबाज
पाकिस्तान के तेज गेंदबाजी आक्रमण का नया 'रईस' (PIC : ICC)

नई दिल्ली : आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच कार्डिफ के सोफिया गार्डेंस मैदान में खेला जा रहा है. मैच में टॉस हारने के बाद इंग्लैंड पहले बल्लेबाजी कर रहा है. 

इस मैच में पाकिस्तान की ओर से एक नए खिलाड़ी को शामिल किया गया है. ये खिलाड़ी है- रुम्मान रईस. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रईस आज अपना अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मैच खेल रहे है. रुम्मान रईस को पाकिस्तान के अहम खिलाड़ी मोहम्मद आमिर की जगह शामिल किया गया है. आज के मैच में रईस ने पाकिस्तान को पहली सफलता दिलाई. रईस ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को 13 रन पर पवेलियन भेजा दिया. रईस ने अपने पहले स्पेल में 5 ओवरों में 25 रन दिए और विकेट लिया है. रईस ने अपने दूसरे स्पेल में चार ओवर किए जिसमें उन्होंने मात्र 19 रन दिए इस स्पेल में भी रईस को एक विकेट मिला. 

आज के मैच में रईस ने कुल 9 ओवर गेंदबाजी की जिसमें 44 रन देकर 2 विकेट लिए. रईस का इकोनमी रेट 4.88 रहा. रईस ने आज 26 गेंदे डॉट कराई. 

अपने पहले ही मैच में रईस ने पांचवें ओवर की पांचवीं गेंद पर पाकिस्तान को पहली जीत दिलाई. रुम्मान ने इंग्लैंड के ओपनर एलेक्स हेल्स को 13 रनों पर पवेलियन भेजा. रईस की गेंद पर बाबर आजम ने हेल्स का कैच लपका. 

रईस ने अब तक पाकिस्तान के लिए वन डे मैच नहीं खेला है. उन्होंने पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में अपने करियर की शुरूआत की थी. उन्होंने 42 लिस्ट ए मैचों में 4.77 इकोनमी रेट से 64 विकेट हासिल लिए हैं.

हेल्स ने 13 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 13 रनों की पारी खेली. बता दें कि इंग्लैंड को ओपनिंग बल्लेबाज हेल्स ने भी चैंपियंस ट्रॉफी में टीम को अच्छी शुरुआत दी है. 

49 एक दिवसीय मैचों की 47 पारियों में वह अब तक 1779 रन बना चुके हैं. उनका अधिकतम स्कोर 171 रन और औसत 38.67 है. तकनीकी रूप से सक्षम हेल्स आक्रामक शॉट्स खेलने के लिए भी जाने जाते हैं. इसलिए पाकिस्तान के खिलाफ एक बार फिर उनका बल्ला चल जाता तो फिर उसे रोकना आसान नहीं हो पाता, लेकिन 25 साल के इस खिलाड़ी ने अपने पहले ODI में शानगार प्रदर्शन करते हुए हेल्स का विकेट झटका. 

बता दें कि पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रुम्मान रईस को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट के लिए चोटिल तेज गेंदबाज वहाब रियाज के स्थान पर टीम में शामिल किया गया था. उम्मीद की जा रही थी कि वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने उतरेंगे.

गौरतलब है कि भारत के खिलाफ रविवार को हुए मैच के दौरान चोटिल हुए रियाज पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. उनके स्थान पर टीम में रईस को शामिल किया गया है. भारत के खिलाफ बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेले गए मैच में गेंदबाजी के दौरान 46वें ओवर में रियाज का टखना चोटिल हुआ था.