चैंपियंस ट्रॉफी 2017 : 'दादा' को नहीं था इस खिलाड़ी पर विश्वास, मैच में बन गया 'कुंग फू पांड्या'

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में 11वां मुकाबला ग्रुप बी में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका को टीम इंडिया ने 44.3 ओवर में 191 रनों पर ही समेटकर रख दिया.

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 : 'दादा' को नहीं था इस खिलाड़ी पर विश्वास, मैच में बन गया 'कुंग फू पांड्या'
हार्दिक पांड्या का ये खास एक्शन सोशल मीडिया पर छाया (PIC : ICC)

नई दिल्ली : आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में 11वां मुकाबला ग्रुप बी में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका को टीम इंडिया ने 44.3 ओवर में 191 रनों पर ही समेटकर रख दिया.

इस मैच के लिए कप्तान विराट कोहली ने प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया. उन्होंने टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को आज के मैच के लिए शामिल किया गया. मैच से पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना था कि टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में हार्दिक पांड्या की जगर अश्विन को शामिल किया जाना चाहिए. 

गांगुली ने चैम्पियंस ट्रॉफी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम के होने वाले मुकाबले में हार्दिक पांड्या के स्थान पर रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल करने की जरूरत बताई. 

गांगुली ने ऐसा दक्षिण अफ्रीका की मजबूत बल्लेबाजी को रोकने के लिए कहा. बकौल गांगुली "मेरे हिसाब से रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा को खेलना चाहिए. हार्दिक पांड्या को हटाकर अश्विन को वापस लाना चाहिए. भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच गेंदबाजों के साथ जाना चाहिए."

हालांकि, कप्तान कोहली ने दादा की आधी सलाह मानते हुए अश्विन को तो टीम में शामिल कर लिया, लेकिन हार्दिक पांड्या को बाहर नहीं बिठाया. अश्विन को टीम में शामिल करने के लिए कोहली ने उमेश यादव को बाहर किया. 

बता दें कि हार्दिक की गिनती टीम इंडिया में बेहतरीन फील्‍डरों में भी की जाती है. ग्राउंड फील्डिंग के दौरान कई हैरतअंगेज कैच लपककर और डाइव लगाते हुए टीम के लिए बहुमूल्‍य रन बचाकर वे इसका परिचय भी दे चुके हैं.

दक्षिण अफ्रीका के 157 रनों के स्कोर पर पांचवा झटका देते हुए हार्दिक पांड्या ने फाफ डु प्लेसी (36) की गिल्लियां ही बिखेरकर रख दी और एक खास एक्शन बनाया जो सोशल मीडिया पर हिट हो गया. 

बता दें कि रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान हार्दिक अपनी गेंदबाजी पर दक्षिण अफ्रीका के प्रमुख बल्‍लेबाज हाशिम अमला का कैच लपकने से चूक गए. दक्षिण अफ्रीकी पारी के दौरान 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर हार्दिक ने अमला का जो कैच छोड़ा, वह इस हरफनमौला के स्‍तर के लिहाज से ज्‍यादा कठिन नहीं था. लेकिन हार्दिक यह मौका चूक गए. अमला उस समय 16 के निजी स्‍कोर पर थे.