VIDEO : विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक ने दिखाई 'धोनी' जैसी फुर्ती, कैप्टन कोहली भी हो गए फैन
Advertisement

VIDEO : विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक ने दिखाई 'धोनी' जैसी फुर्ती, कैप्टन कोहली भी हो गए फैन

मौजूदा चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम ने मंगलवार को केनिंग्टन ओवल मैदान पर हुए चैंपियंस ट्रॉफी के अभ्यास मैच में बांग्लादेश को 240 रनों से करारी मात दे दी. 

दिनेश कार्तिक के इस कैच ने किया धोनी को किया खुश (PIC : ICC)

नई दिल्ली : मौजूदा चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम ने मंगलवार को केनिंग्टन ओवल मैदान पर हुए चैंपियंस ट्रॉफी के अभ्यास मैच में बांग्लादेश को 240 रनों से करारी मात दे दी. 

दिनेश कार्तिक (94, रिटायर्ड आउट) और हार्दिक पांड्या (नाबाद 80) के शानदार प्रदर्शन के दम पर 324 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा करने के बाद भारत ने उमेश यादव (16/3) और भुवनेश्वर कुमार (13/3) की धारदार गेंदबाजी के बल पर बांग्लादेश की पारी 23.5 ओवरों में 84 रनों पर समेट दी.

इस मैच में विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी ने भी यह मैच खेला, लेकिन बल्लेबाजी नहीं की. धोनी ने कीपिंग के दस्ताने उतारकर मैदान पर फील्डिंग की और विकेटकीपिंग का जिम्मा दिनेश कार्तिक ने संभाला.

भारत और बांग्लादेश के बीच वार्म अप मैच में दिनेश कार्तिक ने न सिर्फ बल्ले से लोगों का मनोरंजन किया, बल्कि अपनी विकेटकीपिंग से भी फैंस का दिल भी जीत लिया. 

इस मैच में कार्तिक ने धोनी की तरह ही एक हाथ से कैच लपक के महादुल्लाह को आउट किया. कार्तिक ने सातवें ओवर में बांग्लादेश के मध्य क्रम के बल्लेबाज महमदुल्लाह का शानदार कैच लपका. विकेट के पीछ अपने दाहिने ओर हवा में कूदते हुए कार्तिक का यह कैच चौंकाने वाला है. जिसमें कार्तिक लंबी छलांग लगाते हुए दस्तानों में गेंद को लपकते दिख रहे हैं.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी टीम के प्रदर्शन की जमकर सराहना की है. कोहली ने कहा कि दिनेश कार्तिक असाधारण खिलाड़ी हैं, हम उन्हें अधिक मौके देना चाहते हैं. कोहली ने कहा कि इन मैचों में हम सभी पक्षों में सफल रहे हैं. मैच में नियमित कीपर धोनी के ना खेलने से कार्तिक ने विकेट के पीछे दस्ताने संभालने का काम किया और उसे बखूबी निभाया.

Trending news