VIDEO : न्यूजीलैंड से वार्मअप मैच जीतने के बाद विराट कोहली ने ऐसे जीता फैंस का दिल
Advertisement

VIDEO : न्यूजीलैंड से वार्मअप मैच जीतने के बाद विराट कोहली ने ऐसे जीता फैंस का दिल

भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को केनिंग्टन ओवल मैदान पर हुए चैंपियंस ट्रॉफी के अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड को 45 रनों से हरा दिया. मोहम्मद शमी के नेतृत्व में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बल पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी किवी टीम को 189 रनों पर समेटने के बाद भारतीय टीम ने शिखर धवन (40) और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 52) के बल पर जीत हासिल की.

न्यूजीलैंड से वार्मअप मैच जीतने के बाद फैंस से मिलते विराट कोहली (Still grab)

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को केनिंग्टन ओवल मैदान पर हुए चैंपियंस ट्रॉफी के अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड को 45 रनों से हरा दिया. मोहम्मद शमी के नेतृत्व में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बल पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी किवी टीम को 189 रनों पर समेटने के बाद भारतीय टीम ने शिखर धवन (40) और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 52) के बल पर जीत हासिल की.

वार्मअप मैच में कैप्टन कोहली ने दिखा दिया कि वे अपने फॉर्म में लौट आए हैं. दरअसल, आईपीएल 10 में उनकी खराब परफॉर्मेंस के बाद उनपर कई तरह के सवाल उठने लगे थे, लेकिन कोहली ने चैंपियंस ट्रॉफी के पहले ही वार्म मैच में अपने अर्धशतक जड़कर अपना मंशा साफ कर दी है. नाबाद रहे कप्तान कोहली ने 55 गेंदों की अपनी अर्धशतकीय पारी में छह चौके लगाए. 

विराट कोहली ने न्यूजीलैंड से ना केवल ये वार्मअप मैच जीता, बल्कि अपने फैंस का दिल भी जीत लिया. मैच जीतने के बाद विराट अपने फैंस से मिले और उन्हें खुश कर दिया. 

भारत को हालांकि यह जीत डकवर्थ लुइस नियम से मिला. 190 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 26 ओवरों में तीन विकेट पर 129 रन बना लिए थे, तभी तेज बारिश के कारण मैच रोकना पड़ा और अंतत: यहीं समाप्त भी हुआ. डकवर्थ लुइस नियम से भारत को 26 ओवरों में 85 रन का लक्ष्य निर्धारित किया गया और भारत को 45 रनों से विजेता घोषित किया गया.

मैच रुकने तक कोहली के साथ पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 17 गेंदों पर 17 रन बनाकर नाबाद रहे. इससे पहले, मौजूदा चैंपियन के खिलाफ कीवी टीम 38.4 ओवर में ऑलआउट हो गई. उसके सात बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सके. भारत ने 2013 में महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में यह खिताब जीता था.

टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम की ओर से समी और भुवनेश्वर कुमार ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि चैंपियंस ट्रॉफी में अभी खेल रहे सभी गेंदबाजों के बीच सबसे अच्छा औसत रखने वाले रवींद्र जडेजा ने दो सफलता हासिल की. रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव को भी एक-एक सफलता मिली.

Trending news