चैंपियंस ट्रॉफी 2017 : विराट कोहली ने निभाई 'दोस्ती', कल एबी डिवीलियर्स जीरो पर आउट हुए आज वो खुद!
Advertisement

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 : विराट कोहली ने निभाई 'दोस्ती', कल एबी डिवीलियर्स जीरो पर आउट हुए आज वो खुद!

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी, 2017 के ग्रुप बी के मैच में भारत और श्रीलंका के बीच अहम मुकाबला खेला जा रहा है. वनडे इतिहास में दोनों देशों के बीच यह 150वां मैच है.

एबी डिविलियर्स कल और विराट कोहली आज हुए आउट (PIC : IPL/BCCI)

नई दिल्ली : आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी, 2017 के ग्रुप बी के मैच में भारत और श्रीलंका के बीच अहम मुकाबला खेला जा रहा है. वनडे इतिहास में दोनों देशों के बीच यह 150वां मैच है.

पहले मैच में पाकिस्‍तान को करारी शिकस्‍त देने के बाद जहां टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं और वह आज सेमीफाइनल बर्थ पर नजरें गड़ाए है, वहीं श्रीलंका टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला मैच हार चुकी है. ऐसे में उसे सेमी की दौड़ में बने रहने के लिए यह मैच जीतना जरूरी है. 

श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया है. इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शानदार शुरुआत की. दोनों ने चैंपियंस ट्रॉफी में चौथी बार शतकीय पारी की साझेदारी कर रिकॉर्ड बनाया है. रोहित शर्मा ने 78 रन (79 गेंद, 6 चौके, 3 छक्के) ठोके. उन्होंने छक्के के साथ 58 गेंदों में 31वीं फिफ्टी पूरी की.

श्रीलंका के खिलाफ इस मैच में विराट कोहली कोई करिश्मा नहीं दिखा पाए. कप्तान विराट कोहली ने पांच गेंदें खेलीं, लेकिन खाता भी नहीं खोल पाए.

कोहली के जीरो पर आउट होने के साथ ही सोशल मीडिया पर वे ट्रोल होने लगे. टि्वटर पर लोगों को कहना है कि कोहली ने अपनी दोस्ती निभा दी है, क्योंकि बुधवार को साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच हुए मैच में एबी डिवीलियर्स भी जीरो पर आउट हो गए थे. पाकिस्तान के खिलाफ कप्तान एबी डिविलियर्स खाता भी नहीं खोल पाए. वह वनडे में पहली बार पहली ही गेंद पर शून्य पर आउट (गोल्डन डक) हुए.

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की ओर से रखे गए 220 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने 27 ओवर में 3 विकेट पर 119 रन बनाए और बारिश से खेल रुकने तक वह डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर अफ्रीका से 19 रन आगे थी. जब बारिश नहीं रुकी तो पाकिस्तान को विजयी घोषित कर दिया गया.

गौरतलब है कि विराट कोहली और एबी डिविलियर्स आईपीएल में एक ही टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के लिए खेलते हैं. दोनों की दोस्ती भी बहुत अच्छी है. आईपीएल 2017 में विराट कोहली की टीम आरसीबी कोई कमाल नहीं कर पाई और प्वाइंट टेबल में सबसे निचले पायदान पर रही. आईपीएल के इस सीजन में भी विराट और डिविलियर्स दोनों ही फ्लॉप साबित रहे थे. 

Trending news