VIDEO : बिना शॉट खेले सोशल सोशल मीडिया पर छाया धोनी का स्पेशल 'हेलिकॉप्टर'

मौजूदा विजेता भारत ने आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को एकतरफा मुकाबले में बांग्लादेश को नौ विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है, जहां उसकी भिड़ंत रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगी. 

VIDEO : बिना शॉट खेले सोशल सोशल मीडिया पर छाया धोनी का स्पेशल 'हेलिकॉप्टर'
तमीम इकबाल के विकेट का धोनी ने इस अंदाज में मनाया जश्न (Still grab)

नई दिल्ली : मौजूदा विजेता भारत ने आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को एकतरफा मुकाबले में बांग्लादेश को नौ विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है, जहां उसकी भिड़ंत रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगी. 

VIDEO : विराट 'सेना' ने भोजपुरी गाने पर लगाए मस्त ठुमके, हंसते-हंसते हो जाएंगे लोटपोट

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और बांग्लादेश को 50 ओवर खेलने के बाद सात विकेट पर 264 रनों पर सीमित कर दिया. इस लक्ष्य को भारत ने शिखर धवन (46), मैन ऑफ द मैच रोहित शर्मा (नाबाद 123) और विराट कोहली (नाबाद 96) की बेहतरीन पारियों की मदद से 40.1 ओवरों में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया.

चैंपियंस ट्रॉफीः रोहित शर्मा की इस शानदार पारी के पीछे छिपा है 2 साल पुराना ये 'जख्म'

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया के गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों ने भी अपना जौहर दिखाया. लेकिन बांग्लादेश में पहली पारी खेलते हुए एक वक्त पर मैच को ऐसे मुकाम पर ला दिया था कि टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ती दिख रही थीं. 

इस मैच में बांग्लादेश अधिकांश समय भारत के दबाव में रहा. सिर्फ एक समय ऐसा था जब बांग्लादेश ने भारत पर थोड़ा दबाव बनाया था. बांग्लादेश ने भारत द्वारा बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर 31 रनों पर अपने दो विकेट खो दिए थे. 

लेकिन, इसके बाद तमीम इकबाल (70) और मुश्फीकुर रहीम (61) ने विकेट पर पांव जमा लिए थे. यहां भारत थोड़ा परेशान था लेकिन, इन दोनों के आउट होने के बाद भारतीय गेंदबाज ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों को ज्यादा रन नहीं बनाने दिए.

तमीम इकबाल और मुश्फीकुर रहीम के क्रीज पर जमने के बाद भारत थोड़ी मुश्किल में दिख रहा था. ऐसे में उसे अहम विकेट की दरकार थी. उस समय केदार जाधव ने आकर बांग्लादेश की पारी के 28 वें ओवर में तमीम इकबाल का अहम विकेट चटकाकर टीम इंडिया को अहम सफलता दिलाई. 

केदार जाधव ने गेंद डाली. तमीम गेंद को समझ नहीं पाए और गेंद सीधे स्टंप पर जा लगी. जैसे ही गेंद स्टंप पर लगी धोनी ने बेहद अनोखे अंदाज में अपना हाथ 'हेलिकॉप्टर' स्टाइल में घुमा दिया. जिसके बाद फैंस ने सोशल मीडिया पर भी इसका जिक्र किया.

बता दें कि केदार जाधव से गेंदबाजी करवाने का यह फैसला कप्तान विराट कोहली का नहीं था, बल्कि महेंद्र सिंह धोनी का था. धोनी की सलाह पर ही कोहली ने केदार जाधव को बॉल थमाई. और इस तरह एक बार फिर धोनी की सलाह विराट के काम आई और टीम इंडिया को एक बड़ी कामयाबी मिली.