Aus vs Eng: जेसन रॉय ने पकड़ा ऐसा कैच लोग हो गए कंफ्यूज़- देखें VIDEO
Advertisement

Aus vs Eng: जेसन रॉय ने पकड़ा ऐसा कैच लोग हो गए कंफ्यूज़- देखें VIDEO

चैंपियंस ट्रॉफी में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले में यूं तो इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 40 रन (डकवर्थ लुईस नियम) से हरा दिया, लेकिन इस जीत की चर्चा के साथ इस मैच में इंग्लिश क्रिकेटर जेसन रॉय के लिए एक कैच की जमकर चर्चा हो रही है, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बैट्समैन ग्लेन मैक्सवेल को वापस लौटना पड़ा. 

Aus vs Eng: जेसन रॉय ने पकड़ा ऐसा कैच लोग हो गए कंफ्यूज़- देखें VIDEO

लंदन: चैंपियंस ट्रॉफी में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले में यूं तो इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 40 रन (डकवर्थ लुईस नियम) से हरा दिया, लेकिन इस जीत की चर्चा के साथ इस मैच में इंग्लिश क्रिकेटर जेसन रॉय के लिए एक कैच की जमकर चर्चा हो रही है, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बैट्समैन ग्लेन मैक्सवेल को वापस लौटना पड़ा. 

ऑस्ट्रेलिया की पारी के 43वें ओवर की है. मार्क वुड की तीसरी गेंद जो शॉर्ट थी उसपर मैक्सवेल ने डीप मिड विकेट के ऊपर से लंबा छक्का मारना चाहा, लेकिन गेंद ज्यादा हवा में उठ गई. इसी बीच बाउंड्री लाइन के करीब जेसन रॉय दिखाई दिए. उन्होंने गेंद को बड़ी सफाई से कैच किया और इसी प्रयास में उन्होंने अपने पिछले पैर को भी काबू में रखा जो मामूली अंतर से बाउंड्री लाइन से छूने से बचा हुआ था, अंततः उन्होंने अपने आपको बचाया और जब उन्हें लगा कि वह बाउंड्री लाइन के भीतर चले ही जाएंगे तो उन्होंने गेंद को बाउंड्री लाइन के बाहर उछाल दिया और उछलते हुए फिर से कैच पकड़ लिया.

इस कैच ने इंग्लैंड के लिए मैच का रुख बदलकर रख दिया. मैक्सवेल (20) ऑस्ट्रेलिया के 5वें विकेट के रूप में 239 के कुल योग पर आउट हो गए. इसके बाद विकटों की झड़ी लग गई और अंततः ऑस्ट्रेलिया 9 विकेट पर 277 रन बना पाई. 

Trending news