VIDEO : शोएब मलिक बोले- मोहम्मद शमी सर्वश्रेष्ठ भारतीय गेंदबाज, इसलिए नहीं कि वो मुस्लिम हैं...
Advertisement

VIDEO : शोएब मलिक बोले- मोहम्मद शमी सर्वश्रेष्ठ भारतीय गेंदबाज, इसलिए नहीं कि वो मुस्लिम हैं...

इंग्लैंड में एक जून से चैंपियंस ट्रॉफी का आगाज हो रहा है. इस टूर्नामेंट के दौरान चार जून को भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत होगी. भारत और पाकिस्‍तान का अंतिम मैच 19 मार्च 2016 को टी-20 वर्ल्डकप में भारत और पाकिस्‍तान हुआ था. 

शोएब मलिक ने मोहम्मद शमी को बताया सर्वश्रेष्ठ भारतीय गेंदबाज

नई दिल्ली : इंग्लैंड में एक जून से चैंपियंस ट्रॉफी का आगाज हो रहा है. इस टूर्नामेंट के दौरान चार जून को भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत होगी. भारत और पाकिस्‍तान का अंतिम मैच 19 मार्च 2016 को टी-20 वर्ल्डकप में भारत और पाकिस्‍तान हुआ था. 

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तान में भारत ने पाकिस्तान को इस मैच में 6 विकेट से हराया था. 18 ओवर के मैच में पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट पर 118 रन बनाए. भारत ने 4 विकेट खोकर 15.5 ओवर में ही ये मैच जीत लिया था. 

अब एक बार फिर भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत देखने को मिलेगी. इस मैच से पहले पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तरफ से कई बयान सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक ने एक बयान दिया है. अपने इस बयान के बाद वे एक बार फिर से विवादों में आ गए हैं. 

दरअसल, शोएब शुक्रवार को आईसीसी के ऑफिशियल टि्वटर हैंडल पर फैंस से बात कर रहे थे. इसी दौरान किसी ने उनसे सवाल कर दिया कि उनके मुताबिक सर्वश्रेष्ठ भारतीय गेंदबाज कौन है? इस दौरान शोएब ने ऐसा जवाब दिया कि लोग भड़क उठे.

शोएब ने कहा कि, ‘भारतीय टीम में उनके लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज मोहम्मद शमी हैं. इसलिए नहीं कि वो मुस्लिम हैं. मैंने उनकी गेंदबाजी देखी है, उनके साथ भी खेला है. मैंने तभी उनका नाम लिया है.’

इसके बाद फैंस उनपर काफी भड़क गए और कुछ ने शोएब पर धार्मिक भावनाएं भड़काने तक का आरोप लगा दिया. हालांकि अपने इस बयान के पीछे शोएब की ऐसी मंशा बिल्कुल नहीं थी लेकिन वह इस बात के शिकार हो गए. बता दें कि 1 जून से 18 जून के बीच चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होना है. इस दौरान 4 जून को भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला होना है. ये इस ट्रॉफी में भारत का पहला मुकाबला होगा.

बता दें कि यूं तो पाकिस्तान कभी चैंपियंस ट्रॉफी को जीत नहीं सका है, लेकिन इस टीम के कप्तान को विश्वास है कि अबकी बार पाकिस्तान भारत को जरूर शिकस्त देगा. वहीं पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद का कहना है कि, ‘हमारे पास गंवाने के लिए कुछ नहीं है, हम सिर्फ अपना स्वाभाविक खेल खेलना चाहते हैं.' 

पाकिस्तानी कप्तान का कहना है कि ‘जैसे पाकिस्तान की टीम भारत को इस टूर्नामेंट में पहले भी हराते आई है, वैसी ही अब भी हराएगी.’

Trending news